Tuesday 5 January 2016

दुमका, दिनांक 05 जनवरी 2016     प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 005 

राष्ट्रभक्ति, हर्ष और उल्लास के साथ मनायें गणतंत्र दिवस
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका

दुमका समाहरणालय सभागार में गणतंत्र दिवस 2016 की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिला के नागरिकों से यह अपील किया कि वे देषभक्ति हर्ष और उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनायें। उपायुक्त ने कहा कि यह हम सब का उत्सव है और हम सबको अपनी भागीदारी इसमें निभानी चाहिए। 
उपायुक्त ने झण्डोत्तोलन, परेड, झाँकी, पूर्वसंध्या पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद, क्राॅसकंट्री आदि की तैयारियों के बाबत महत्वपूर्ण निदेष दिये। 
उपायुक्त ने कहा कि देष भक्ति की भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम जिनमें समूह नृत्य को प्राथमिकता दी जाए की प्रस्तुति होनी चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि सभी अपने घरों की चाहरदीवारी और घरों के बाह्य दीवारों को साफ-सुथरा कर अपने पसंद के रंग-रोगन कराये ंतो पूरा शहर स्वच्छ और सुन्दर लगेगा। उपायुक्त ने कहा कि महापुरूषों की प्रतिमाओं की देखरेख का जिम्मा विभिन्न बैंक आदि संस्थाओं को दिया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए अवैध पार्किंग और अतिक्रमण से मुक्त करने के आदेष दे दिये गये हैं। इस कार्य में सभी के सहायोग की अपेक्षा है। उपस्थित सभी नागरिकों ने कहा कि अतिक्रमण और अवैध पार्किंग हटाने में वे जिला प्रषासन के साथ हैं। बैठक में स्व0 राजेन्द्र प्रसाद को प्रदत्त भूमि पर अतिक्रम मुक्त करने की बात उठी - उपायुक्त ने कहा कि यह भूमि भी अतिक्रमण से मुक्त होगी।
उपायुक्त ने कहा कि सभी नागरिक अपना सहयोग दें। यह नगर उनका अपना है इसे सुन्दर और स्वच्छ बनाना हम सब का ध्येय होना चाहिए और सबको मिलकर साझा प्रयास करना चाहिए। बैठक में नागरिकों ने भी अपने विचार प्रकट किये तथा सुझाव भी दिया। 
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावा पुलिस अधीक्षक विपुल शुक्ला नगर पर्षद की अध्यक्षता अमिता रक्षित, उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार एसडीएम जीषान अली, सभी आला अधिकारी तथा नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment