Monday 18 January 2016

दुमका, दिनांक 18 जनवरी 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 019 

उपायुक्त, दुमका की अध्क्षता में आज तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई। उपायुक्त ने कहा कि नये समाहरणालय भवन 25 जनवरी से कार्य करने लगेगा। अतः भवन निर्माण विभाग सभी कार्य समय पर पूरा कर लें। पेय जल स्वच्छता विभाग द्वारा 6480 शौचालयों का निर्माण पूर्ण कर लिया है। अभी 3100 शौचालयों का निर्माण किया जाना शेष है। उपायुक्त ने कहा कि विद्युत सम्बन्धी कार्य को पूरा कर जल्द से जल्द ग्रामीण पेयजलापूर्ति को शुरू करंे। 
स्वास्थ्य मामलों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिले के 250 ए. एन. एम. की हड़ताल के मद्देनजर 2200 सहिया का उपयोग करें - कोई कार्य बाधित ना हो। 
उपायुक्त ने कहा कि जामा में एकलव्य विद्यालय जल्द से जल्द बने इसके लिए भू अधिग्रहण का कार्य जल्द पूरा करें। उपायुक्त ने कहा कि मार्च तक राषि का व्यय कर शेष राषि का प्रत्यार्पण कर दें। उपायुक्त ने कहा कि जिला में 45 चेक डेम लघुसिंचाई द्वारा बनाये जाएंगे जिसके लिए निविदा कर दी गई है। सभी 45 चेक डेम जून 2016 तक पूर्ण कर लिये जाने हैं। पंचायत भवनों के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेष उपायुक्त ने दिया। 
बैठक में उपायुक्त दुमका के अलावे उप विकास आयुक्त, मेसो पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी एवं सभी विभागों के तकनीकी पदाधिकारी भी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment