Thursday 3 December 2015

दुमका, दिनांक 03 दिसम्बर 2015   प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 556 

मतदान कर हम राष्ट्रीय दायिव्त निभाएँ...
- अजय नाथ झा, उप निदेषक, जनसम्पर्क, दुुमका

भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हमें मतदान करना चाहिए। यह भरतीयता को बढ़ावा देने के लिए आवष्यक है कि हम मतदान करें।
उन्होंने बच्चों को बतलाया कि यद्यपि आपको मतदान का अधिकार प्राप्त नहीं है फिर भी आप एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। इसके लिए करना यह है कि आप मतदान के दिन हरहाल में अपने माता-पिता एवं अन्य परिजनों के साथ-साथ अड़ोस-पड़ोस के लोगों को मतदान केन्द्र तक लाकर, मतदान के लिए बाध्य करें। उन्होंने बतलाया कि जिला प्रषासन को बच्चों की सहायता इसलिये लेनी पड़ रही है क्योंकि जिन्हें वास्तव में मतदान कर एक अच्छी स्थानीय सरकार का गठन करना है वे अपने अधिकार एवं कर्तव्य के प्रति उदासीन है। उप निदेषक ने तीसरे चरण पंचायत चुनाव में जिले के जामा, जरमुण्डी तथा सरैयाहाट प्रखण्ड के सभी मतदाताओं से पूरे उत्साह के साथ मतदान में भाग लेकर लोकतंत्र की नींव मजबूत करने की अपील की। 
सरैयाहाट बीडीओ गौतम कुमार और सीओ जे जे लकड़ा ने भी मतदाताओं और बच्चों को सम्बोधित किये। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य एवं षिक्षक सहित मीडिया कोषांग के जीवानन्द यादव, मुन्तसिर इकबाल, कन्हैया लाल दुबे एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment