Monday 21 December 2015

दुमका, दिनांक 21 दिसम्बर 2015 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 594 

पेयजल स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियन्ता सहित सभी सहायक एवं कनीय अभियंता के वेतन रोकने का आदेष दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने दिया है। उन्होंने बिना रिपोर्ट बैठक में आने पर मांगा स्पष्टीकरण। यह कहा कि काम के प्रति लापरवाही और कार्य निष्ठा का उनमें दिखता है अभाव। विभाग को दी जाएगी इसकी सूचना।
तकनीकी पदाधिकारी के कार्यो की समीक्षा के कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कार्य नही ंतो वेतन नहीं। कार्यनिष्ठा नही ंतो छोड़नी होगी सरकारी सेवा। दुमका के उपायुक्त ने भवन निर्माण प्रमंडल को भी चेताया कि गुणवत्ता के साथ कार्य करायें। 25 जनवरी के पूर्व नया समाहरणालय भवन का निर्माण करें पूरा। 
विद्युत विभाग को उपायुक्त ने कहा कि विद्युत की निर्बाध आपूर्ति के लिए वर्तमान में 85 प्रषिक्षत मिस्त्री की संख्या कम है। अधिक से अधिक मिस्त्री को प्रषिक्षित किया जाय। दुमका शहरी क्षेत्र में पावर सब स्टेषन बनेगा। इससे क्षेत्र मंे विद्युत की आपूर्ति और सुधरेगी। 
दुमका में दिग्घी में बनेगा नया मेडिकल काॅलेज। राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि जल्द से जल्द भूमि का सीमांकन पूरा कर लिया जाए। 
उपायुक्त ने कहा कि पोस्टमार्टम हाउस में दो अलग से कमरे हैं। जिनमें मृतक का शरीर रखा जाए तथा वहाँ की व्यव्स्था भी सुधारी जाय। 
14 जनवरी को मकर संक्रान्ति से पूर्व तातलोई पर्यटकी स्थल का सौन्दर्यीकरण पूरा कर लें। उपायुक्त ने कहा कि मसानजोर वासुकिनाथधाम और मलुटी के लिए पर्यटन के अलग-अलग प्रस्ताव तैयार किये जाएँ। प्रत्येक चैक चैराहों का विकास पर्यटन और पर्यटकों को ध्यान में रखकर करें। 
उपायुक्त ने कहा कि मार्च के लिए कार्य लम्बित न रखें। दिसम्बर और जनवरी में कार्य कर राषि का व्यय करें। 
बैठक में उपायुक्त दुमका के अलावा उप विकास आयुक्त, सभी विभागों के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी एवं जिला समाज कल्याण पदाधिकारी पदाधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment