Thursday 18 May 2017

दुमका, 18 मई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 253

जीवन में अनुषासन बहुत ही महत्वपूर्ण है...         
- राहुल कुमार सिन्हा उपायुक्त, दुमका 
स्कूली षिक्षा एवं साक्षरता विभाग के द्वारा दुमका जिला में संचालित प्रारंभिक विद्यालय एवं निजी विद्यालयों के संयुक्त तत्वावधान में 18 मई 2017 से 20 मई 2017 तक समर कैम्प का उद्घाटन ग्रीन माउन्ट एकैडमिक दुमका में सम्पन्न हुआ।  
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बच्चों से अपने बचपन के बहुमुल्य संस्मरणों को साझा करते हुए कहा कि जीवन में अनुषासन बहुत ही आवष्यक है। उन्होंने कहा कि सिर्फ आप बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि समाज के हर व्यक्ति के लिए अनुषासन महत्वपूर्ण है। समर कैम्प के माध्यम से उपायुक्त ने बच्चों को अपना भरपूर बचपन जीने की शुभकामनायें दी और कहा कि आप इस देष का भविष्य हो एवं आप से ही देष है।
इससे पूर्व जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार ने समर कैम्प के आयोजन के उद्देष्य एवं तीन दिवसीय समर कैम्प की रूप रेखा पर विस्तृत जानकारी देते हुए बच्चों केा अपने आर्षिवचन से अनुग्रहित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि समर कैम्प के दौरान चित्रांकन, निबंध लेखन, वाद विवाद, क्वीज, चेस, योगा एवं मार्सल आर्ट आदि की रोचक प्रतियोगितायें आयोजित की जायेंगी। कार्यक्रम का संचालन जीवानन्द यादव ने किया। 
इस अवसर पर दुमका प्रखंड के प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरीदत्त ठाकूर, झारखण्ड प्राईवेट स्कूल ऐसोसियेसन के सचिव तरूण कुमार राय, उपाध्यक्ष इग्नाषिस मुर्मू ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर झाखण्ड षिक्षा परियोजना के एडीपीओ अनुप माईकल केरकेट्टा दुमका सदर के प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी श्री राज कुमार रंजन, झारखण्ड षिक्षा परियोजना के जिला साधन सेवी मनोज कुमार अम्बष्ट, विभिन्न सरकारी एवं निजी विद्यालय के षिक्षक षिक्षिका एवं छात्र छात्रायें उपस्थित थे।  


            

No comments:

Post a Comment