Friday 12 May 2017

दुमका, 12 मई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 240

दुमका में उद्योग के लिए बड़ी संख्या में प्रस्ताव 
- राहुल कुमार सिन्हा उपायुक्त, दुमका
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज समाहरणालय सभागार में सिंगल विण्डो सिस्टम की बैठक करते हुए उद्योगपतियों एवं उनके प्रतिनिधियों को उपायुक्त ने कहा कि खुले मन से वे उद्योग लगायें - दुमका के विकास की दिषा में यह एक अह्म कदम है। एक करोड़ की लागत से ओल्ड यूज्ड वाॅयल रिफाइन्ड प्लान्ट तथा 25 करोड़ की लागत से वृहत राइस मिल, पौने दो करोड़ की लागत से ट्रांसफरमर निर्माण डेढ़ करोड़ की लागत से दाल मिल, डेढ़ करोड़ की लागत से काँटी निर्माण आदि सहित 20 उद्योगों के लिए आवेदन आये। उपायुक्त ने कहा कि जिडको जसीडीह में भूमि के लिए आवेदन करें। तथा जिला में सिंगल विन्डो से उद्यमियों को सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। 
उपायुक्त ने कहा कि सभी चिन्हित लैण्ड बैंक जिडकों के माध्यम से उद्योग के लिए उपलब्ध होंगे। जिसके बाद जिला प्रषासन हर प्रकार से मदद उपलब्ध करायेगी। 
बैठक में दुमका के उपायुक्त सह अध्यक्ष डीईसी राहुल कुमार सिन्हा, वन प्रमंडल पदाधिकारी डाॅ अभिषेक, जिला उद्योग केन्द्र के क्षेत्रीय प्रभारी पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल आदि उपस्थित थे।
  




No comments:

Post a Comment