Wednesday 31 May 2017

दुमका, 31 मई 2017 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 273

700 तसर कीटपालकों ने रानेष्वर प्रखण्ड आम सभा किया
रानेश्वर प्रखण्ड के तालडगाल पंचायत अन्तर्गत चड़कापाथर गाॅव में सुधीर कुमार सिंह, सहायक निदेषक रेषम उद्योग की अध्यक्षता में विभिन्न पंचायत एवं गाॅवो के 700 तसर कीटपालकों ने आम सभा में लगभग ने पूर्व में दिगलपहाडी में हुए बैठक में लिये गये निर्णय के अनुरूप संगठन का नाम, संगठन के पदाधिकारियों का चुनाव एवं कार्यकारणी का गठन का निर्णय लिया। सुधीर कुमार सिंह आम सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के कीटपालक नया इतिहास बना रहे हैं जो आने वाले समय में यह संगठन कीटपालकों के उन्नति एवं समृद्धि का वाहक रहेगा। सुधीर कुमार सिंह ने संगठन के विभिन्न पहलुओं में प्रकाष डालते हुए कहा कि संगठित हो कर कार्य करने से लागत में कमी, उत्पादन एवं गुणवŸाा में वृद्धि, जंगल की सुरक्षा, तसर खाद्य पौधे कर समृद्धि, अड्डा बाडी के निःसक्रमण में फायदा, पर्यावरण की सुरक्षा आदि। आज की आम सभा में कीटपालकों द्वारा छः प्रस्ताव पारित किया गया। 
आम सभा एवं कार्यकारणी गठन के निहित प्रेक्षक के रुप में विनय रंजन सलाहकार राम लखन प्रकाष बनाये गये। इस कार्यक्रम में शम्भुनाथ झा प्रबंधक, प्रदीप कुमार अधिदर्शक, कैलु किस्कू, राजु साह, सुरज साह, धनीराम हाॅसदा, जेबियर सुन्डी आदि उपस्थित थे।
चडकापाथर स्कूल में दिनांक 07 जून 2017 को घिच्चा एवं कटिया बनाने का प्रषिक्षण दिया जाने का निर्णय लिया गया, इसके लिये अग्र परियोजना केन्द्र षिकारीपाडा से सहयोग माॅगने का निर्णय लिया गया।





No comments:

Post a Comment