Thursday 4 May 2017

दुमका, 04 मई 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 233
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में राजस्व, आंतरिक संसाधन, आपदा, पेंषन, पारिवारिक लाभ एवं जाति, निवासी प्रमाण पत्र की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में उपायुक्त ने पिछले दिनों आये तेज आंधी और तुफान में हुए क्षति का आकलन एवं स्थल पर जाकर फोटग्राफी कराने का निदेष सभी अंचल अधिकारी, संबंधित राजस्व कर्मचारी एवं पंचायत सचिव को दिया। उपायुक्त ने सभी संबंधित कर्मचारियों को निदेष दिया कि अगले 4 माह तक आंधी तुफान से होने वाले संभावित क्षति का आकलन करते हुए त्वरित कार्रवाई किया जाय।
उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को निदेष दिया कि प्रज्ञा केन्द्रों का औचक निरीक्षण करें तथा बनाये जा रहे जाति निवासी के स्थिति की जानकारी लें। साथ ही रैयतों द्वारा प्रज्ञा केन्द्रों में जमा की जाने वाले राषि का खाता खोलकर जमा करने का निदेष दिया गया।
नीलाम पत्र से संबंधित मामलों में बड़े बकायेदारों से लिपि निर्धारित कर तथा प्रचार प्रसार कर राषि वसूली करने का निदेष दिया गया। 
उपायुक्त ने होटल मेनेजमेंट संस्थान अंचल रामगढ़ को मौजा पतगोढ़ा में भूमि चिन्हित करने का निदेष दिया। इस संबंध में अंचल अधिकारी रामगढ़ ने एक सप्ताह के अन्दर अभिलेख उपलब्ध कराने का आष्वासन दिया।          
बैठक में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्ह, अपर समाहर्ता इन्दु गुप्ता, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राजू महतो, सभी अंचल अधिकारी आदि उपस्थित थे।  



No comments:

Post a Comment