Sunday 7 February 2016

दुमका, दिनांक 07 फरवरी 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 051 

आने वाले समय में दुमका के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायेंगे...
- राहुल कुमार सिन्हा उपायुक्त, दुमका
दुमका में इस प्रकार का टूर्नामेंट आयोजित होने से आने वाले समय में यहाँ के अधिकाधिक खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायेंगे। मैं पूरे समय तक सभी मैंचों को नहीं देख पाया परन्तु जितना भी मैच मैने देखा उसमें खिलाडि़यों ने पूरी खेल भावना का परिचय देते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्षन किया। इससे मैं अभिभूत हूँ। स्थानीय दर्षक भी हरेक अच्छे साॅट पर खिलाडि़यों का उत्साहवर्धन करते दिखे जो खेल के प्रति स्थानीय आमजनों की अच्छी समझ को दर्षाता है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुष युगल फाईनल मुकाबले में उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार के खेल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जवान लोगों को भी उनके खेल कौषल से प्रेरणा लेनी चाहिए। यह बातें उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने इन्डोर स्टेडियम दुमका में आयोजित झारखण्ड स्टेट प्राईज मनी डबल्स टूर्नामेंट 2016 के पुरस्कार वितरण के समय मुख्य अतिथिय सम्बोधन के क्रम में कही। 
महिलाओं के डबल्स मुकाबले में जमषेदपुर के देयाषी कंजिबिलिया तथा रांची के मनीषा रानी तिर्की की जोड़ी ने गोड्डा की सगुफ्ता जहुर तथा जमषेदपुर की सुरुची कुमारी को 21-15 तथा 21-17 से सीधे दो सेटों में परास्त कर खिताब पर कब्जा जमाया।
पुरुषों के डबल्स मुकाबले में पष्चिमी सिंहभूम के चंद्रजीत झा तथा राँची के सफी अकरम की जोड़ी ने जमषेदपुर के पी0 विषाल तथा पष्चिमी सिंहभूम के रमीज आलम को 21-10 तथा 21-11 से सीधे दो सेटों में परास्त कर खिताब पर कब्जा जमाया। 
पुरुषों के 45 वर्ष से अधिक के डबल्स मुकाबले में जमषेदपुर के सुदीप तथा विवेक शर्मा की जोड़ी ने दुमका के चितरंजन कुमार तथा उमा शंकर चैबे की जोड़ी को 21-11 तथा 21-8 से परास्त कर खिताब अपने नाम किया। 
विजेता खिलाडि़यों तथा तकनिकी पदाधिकारियों को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त की धर्मपत्नी जया सिन्हा, उप विकास आयुक्त चिरंजन कुमार, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा तथा झारखण्ड बैडमिन्टन एसोसिएषन के प्रभाकर राव ने नकद एवं प्रषस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। विजेता खिलाडि़यों को 15000 रु0 तथा उप विजेता खिलाडि़यों को 10000 हजार रु0 का नकद पुरस्कार दिया गया। 
मंच का संचालन उमा शंकर चैबे ने किया। मैच में रेफरी की भूमिका में रंजीत कुमार सिंह, मैच कन्ट्रोलर राजू कुमार, अम्पायर अजित कुमार, रंजन कुमार तथा अजित कुमार राणा थे। 
इस अवसर पर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त की धर्मपत्नी जया सिन्हा, उप विकास आयुक्त चिरंजन कुमार, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा तथा झारखण्ड बैडमिन्टन एसोसिएषन के प्रभाकर राव, जिला षिक्षा पदाधिकारी सतीष चन्द्र सिंकू, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, आईडीबीआई बैंक के मैनेजर एस कृष्णा, जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाषंकर चैबे, जिला बैडमिन्टन संघ के सचिव दीपक कुमार झा, झारखण्ड बैडमिन्टन एसोसिएषन के संयुक्त सचिव विजय कुमार साहू, रंजन कुमार पाण्डेय, रवीन्द्र कुमार सिन्हा, प्रदीप उपाध्याय, मदन कुमार, निमाय कान्त झा, नवल किषोर झा आदि सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी एवं दर्षक उपस्थित थे। 





No comments:

Post a Comment