Saturday 6 February 2016

दुमका, दिनांक 06 फरवरी 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 049 

राज्य स्तरीय बैडमिन्टन टूर्नामेंट अपने उफान पर
दुमका के डीडीसी और चैबे की जुगल जोड़ी सेमीफाइनल में।

इन्डोर स्टेडियम में 5 से 7 फरवरी तक चलने वाले झारखण्ड स्टेट प्राईज मनी डबल्स टूर्नामेंट 2016 के तहत पुरुषों के युगल मुकाबले में चंद्रजीत झा तथा शफी अकरम की जोड़ी ने मो0 अरसी तथा रानू की जोड़ी को, अयाज महमूद तथा फराज खान की जोड़ी ने स्वराज स्वरूप तथा बिक्की सोरेन की जोड़ी को, रीतेष अक्षय तथा शब्बी नाजीर की जोड़ी ने स्टीफेन हेम्ब्रम तथा सुनिल हाँसदा को, चितरंजन कुमार तथा उमाषंकर चैबे की जोड़ी ने षिवम सिंह तथा उत्तम कुमार को, मुकेष कुमार तथा बिक्की कुमार ने अंकेष कुमार तथा राहुल कुमार साह को परास्त कर अगले चक्र में प्रवेष किया। 
पुरुष युगल के पहले क्वाटर फाईनल मुकाबले में चंद्रजीत झा तथा सफी अकरम की जोड़ी अयाज महमूद तथा फराज खान को, दूसरे क्वाटर फाईनल में रीतेष अक्षय तथा शब्बी नाजिर की जोड़ी ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में चितरंजन कुमार तथा उमाषंकर चैबे की जोड़ी को परास्त कर सेमीफाईनल में अपनी जगह बनायी। तीसरे क्वाटर फाईनल मुकाबले में पी0 विषाल तथा रमीज आलम की जोड़ी ने आकाष कुमार मंडल तथा मो0 अकरम अंसारी की जोड़ी को, चैथे क्वाटर फाईनल मुकाबले में मुकेष कुमार तथा बिक्की कुमार की जोड़ी ने राधे भालोटिया तथा सुधांषु शेखर की जोड़ी को परास्त किया। 
45 वर्ष से ऊपर के पुरुष युगल मुकाबले के पहले क्वाटर फाईनल में बंटी तथा विनय साहू की जोड़ी ने भूषण कुमार तथा सत्यम आनन्द की जोड़ी को दूसरे क्वाटर फाईनल में संदीप और विवेक शर्मा की जोड़ी ने डाॅ0 सुमन कुमार और मो0 तस्लीम सलेम को, तीसरे क्वाटर फाईनल मुकाबले में मधुरेन्द्र कुमार तथा प्रवीर कुमार राय की जोड़ी ने प्रदीप चन्द्र लायक तथा आरएन हाँसदा की जोड़ी को, चैथे क्वाटर फाईनल मुकाबले में चितरंजन कुमार तथा उमाषंकर चैबे की जोड़ी ने अरूण मंडल तथा विजय कुमार सोरेन की जोड़ी को परास्त कर सेमी फाईनल में जगह बनाई। 
महिलाओं के युगल मुकाबले में पहला सेमीफाईनल जमषेदपुर की दयासी तथा राँची की मनीषा की जोड़ी रांची के शबनम तथा जीनत आरा की जोड़ी से भिडे़गी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गोड्डा की सुरूचि कुमारी तथा सगुफ्ता की जोड़ी का मुकाबला काजल कुमारी तथा अंषु पाण्डेय की जोड़ी से होगा। 
मैच में रेफरी की भूमिका में रंजीत कुमार सिंह थे जबकि उप रेफरी तथा मैच नियंत्रक के रूप में राजू कुमार थे। अम्पायर क्रमषः अजीत कुमार, रंजन कुमार तथा अजीत कुमार राणा थे। 
टूर्नामेंट के आयोजन में जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाषंकर चैबे, जिला बैडमिन्टन संघ के सचिव दीपक कुमार झा, झारखण्ड बैडमिन्टन एसोसिएषन के संयुक्त सचिव विजय कुमार साहू, रंजन कुमार पाण्डेय, रवीन्द्र कुमार सिन्हा, प्रदीप उपाध्याय आदि महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहण कर रहे हैं।


No comments:

Post a Comment