Monday 15 February 2016

दुमका, दिनांक 15 फरवरी 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 059 

लड़कियों ने दिखलाये अपने दम
जिला स्तर पर आप लोगों के द्वारा किये गये प्रदर्षन से मैं अभिभूत हूँ। आषा करता हूँ कि इसी जोष एवं आत्मविष्वास के साथ राज्य स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में भी आप जिले का नाम रौषन करेंगे। जिला षिक्षा अधीक्षक मसुदी टुडू ने आउटडोर स्टेडियम में दो दिनों तक चलने वाले बाल समागम कार्यक्रम में बालिकाओं के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कार वितरण के पष्चात अपनी शुभकामना संदेष में उक्त बाते कही। 
षिक्षा विभाग दुमका द्वारा आयोजित वार्षिक जिला स्तरीय बाल समागम कार्यक्रम 2016 के अन्तर्गत बालिकाओं के कई प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई। प्रतियोगिता के अन्तर्गत बालिकाओं के लिए कुल 13 प्रतियोगितायें आयोजित की गई। प्रतियोगिता के परिणाम निम्नरूपेण है।  
कक्षा प्रथम से पंचम तक 100 मीटर की दौड़ में जामा की कल्पना कुमारी प्रथम, दुमका की सुचित्रा हेम्ब्रम द्वितीय तथा काठीकुण्ड की पानवती मरांडी तृतीय रहीं। 
कक्षा प्रथम से पंचम तक 200 मीटर की दौड़ में दलोरेंस मरांडी, षिकारीपाड़ा, जोवान्या किस्कू, काठीकुण्ड तथा कल्पना कुमारी, जामा क्रमषः पहले दूसरे तीसरे स्थान पर रहीं। 
कक्षा प्रथम से पंचम तक जलेबी दौड़ में षिकारीपाड़ा की बाले मरांडी तथा काठीकुण्ड की निषा कुमारी, पहले और दूसरे स्थान पर रही। 
कक्षा प्रथम से पंचम तक बोरा दौड़ में रानेष्वर की रुम्पा दास, दुमका की रूपा कुमारी तथा मसलिया की प्रियंका हेम्ब्रम क्रमषः पहले दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहीं। 
कक्षा छः से अष्टम् तक 100 मीटर की दौड़ में दुमका की मलोती मुर्मू, मसलिया की विपौती हाँसदा तथा जामा की कौषली मुर्मू पहले दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रहीं। 
कक्षा छः से अष्टम् तक 400 मीटर की दौड़ में जामा की रुपाली मुर्मू, षिकारीपाड़ा के मंजू मुर्मू, दुमका के मलोती मुर्मू पहले दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रहीं। 
कक्षा छः से अष्टम् तक निबंध प्रतियोगिता में सरैयाहाट की कोमल कुमारी दुमका की करिष्मा कुमारी तथा गोपीकान्दर की सुखी दास क्रमषः पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। 
कक्षा प्रथम से अष्टम् तक चित्रांकन प्रतियोगिता में जरमुण्डी की मीनू कुमारी, दुमका की दीपिका दास तथा षिकारीपाड़ा की मनीषा गोराई क्रमषः पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। 
कक्षा छः से अष्टम् तक विज्ञान प्रदर्षनी प्रतियोगिता में षिकारीपाड़ा की मनीषा गोराई, सरैयाहाट की प्रीति कुमारी तथा दुमका की राना खातून ने पहला दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया। 
कक्षा छः से अष्टम् तक 200 मीटर की दौड़ में काठीकुण्ड की मयसूरी पावरिया, जामा की कौषाली मुर्मू तथा मसलिया की विपति हाँसदा क्रमषः प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहीं। 
कक्षा छः से अष्टम् तक ऊँची कूद प्रतियोगिता में दुमका की सुमित्रा टुडू, षिकारीपाड़ा की मीनू मरांडी तथा मसलिया की विपति हाँसदा क्रमषः पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रही। 
कक्षा छः से अष्टम् तक लम्बी कूद प्रतियोगिता में षिकारीपाड़ा की षिप्रा गोराई, जमा की कौषली मुर्मू, तथा दुमका की सुमित्रा टुडू क्रमषः पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रही।
विजेता खिलाडि़यों को क्षेत्रीय षिक्षा उपनिदेषक अच्युतानन्द ठाकुर, जिला षिक्षा पदाधिकारी सतीष चन्द्र सिंकू, जिला षिक्षा अधीक्षक मसुदी टुडू, षिक्षा उपाधीक्षक शहरू टुडू, बीईओ दुमका बीके ठाकुर, बीईओ मसलिया हाकीम प्रमाणिक, बीईओ जरमुण्डी रविन्द्र सिंह, षिक्षक श्याम सुन्दर सिंह गांधी, सिंहासिनी कुमारी आदि ने स्मृति चिह्न, एवं प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मंच का संचालन षिक्षक मदन कुमार ने किया।


No comments:

Post a Comment