Tuesday 8 November 2016

दुमका, 08 नवम्बर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 652 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उपायुक्त दुमका के समाहरणालय सभागार में झारखण्ड स्थापना दिवस समारोह के सफल आयोजन से संबंधित एक बैठक आयोजित की गई। 
दिनांक 13 से 15 नवम्बर 2016 तक वृहद सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से संबंधित विस्तृत दिषा निर्देष बैठक में उपस्थित सभी कलादलों को दिया। 
स्थापना दिवस के अवसर पर विकास मेला का आयोजन एवं परिसम्पतियों का वितरण भी होगा इस हेतु सभी विभागों के पदाधिकारियों को अपने अपने विभाग के विकास कार्यों से संबंधित स्टाॅल (स्वास्थ्य विभाग, षिक्षा, कृषि, पषुपालन, आत्मा, रेषम, श्रम, उद्योग) लगाने का दिषा निर्देष दिया। 
ईपोस मषीन से खाद्यन्न का वितरण हेतु जल्द से जल्द उपभोक्ताओं का व्योरा आपूर्ति विभाग के वेबसाईट में अपलोड करने का निदेष जिला आपूर्ति पदाधिकारी को दिया गया ताकि झारखण्ड स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर इसका उद्घाटन किया जा सके। बैठक में वनाधिकार पट्टा वितरण करने से संबंधित चर्चा की गई।
झारखण्ड स्थापना दिवस समारोह के उपलक्ष्य में झारखण्ड सरकार के खेल युवा कार्य एवं संस्कृति विभाग के द्वारा जिला एवं राज्य से विभिन्न खेलों का आयोजन होना है। जिला स्तर पर 11 नवम्बर 2016 तक आयोजन कर चुने हुए टीम 12 से 14 नवम्बर 2016 तक रांची में होने वाली राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इसी क्रम में दुमका जिले में तीरंदाजी प्रतियोगिता तीरंदाजी मैदान में 11 नवम्बर 2016 को सुबह 09 बजे से आयोजित होगी। यह प्रतियोगिता सब जूनियर वर्ग 14 वर्ष से कम तथा 8वां वर्ग तक पढ़ने वाले एवं जूनियर वर्ग 17 वर्ष से कम तथा द्वादष स्तर तक पढ़ने वाले बालक एवं बालिकाओं के बीच खुली प्रतियोगिता के रूप में आयोजित होगी। तीरंदाजी प्रतियोगिता के सचिव ई0 के.एन.सिंह जिला तीरंदाजी संघ, दुमका के मार्गदर्षन में आयोजित की जाएगी। विजेता खिलाड़ियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्ािान पाने वाले को आकर्षक नगद पुरस्कार भी दिये जायेंगे।          
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावा, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र वर्णवाल, उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी जिषान कमर, आईटीडीए निदेषक मनोज कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी षिवनारायण यादव, जिला आपूर्ति पदाधिकारी जय ज्योती सामंता, सिविल सर्जन विनोद कुमार साहा, नजारत उप समाहर्ता डाॅ सुरेष कुमार एवं सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment