Thursday 17 November 2016

दुमका, 17 नवम्बर 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 666 
ईपोस के द्वारा अनाज वितरण दूरगामी प्रभाव डालेगा...
- राहुल कुमार सिन्हा उपायुक्त, दुमका 
दुमका जिला में खाद्यान्न वितरण और ईपोस मषीन के माध्यम से किया जा रहा है। जिले के लगभग नौ सौ जन वितरण केन्द्र पर ईपोस मषिन लगाये गये हैं। जो लगभग सफलता से काम कर रहे हैं। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज षिकारीपाड़ा प्रखंड के कई जनवितरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने लाभुकों को बताया कि इससे खाद्यान्न के अवैध उठाव पर रोक लगेगी तथा नये लाभुकों को जोड़ा जा सकेगा। उन्होने डीलरों को बताया कि ईपोस मषीन प्रयोग में नया है इसलिए इसमें उत्पन्न होने वाली कठिनाई से परेषान ना हो आवष्यक प्रषिक्षण और लगातार उपयोग से इसके माध्यम से काम करना आसान हो जायेगा। 
उपायुक्त ने षिकारीपाड़ा प्रखंड के बरमसिया पंचायत के रामरति देवी एवं मनोज कुमार साह के जनवितरण प्रणाली के दुकान तथा पंचायत गंद्रकपुर के रामनाथ भंडारी के जनवितरण प्रणाली के दुकान एवं पंचायत गमरा के माध्वचंद्र मंडल के जन वितरण प्रणाली के दुकान का निरीक्षण किया। 
साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी जीषान कमर ने रानेष्वर, काठीकुण्ड, जरमुण्डी आदि प्रखंडों में ईपोस मषीन से खाद्यान्न उठाव का निरीक्षण किया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी जय ज्योति सामंता तथा सभी प्रखंड आपूति पदाधिकारी भी खाद्यान्न उठाव का पर्यवेक्षण कर रहे हैं। 


No comments:

Post a Comment