Thursday 24 November 2016

दुमका, 24 नवम्बर 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 674 
कानून से खिलवाड़ बर्दाष्त नहीं किया जायेगा...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
प्रस्तावित बन्द से कड़ाई से निपटने के लिए जिला प्रषासन तैयार है। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 107 एवं 116 के तहत सैकड़ों लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। जबरन बन्दी कराने निकलने वाला कोई भी हो गिरफ्तार कर लिया जाय। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं प्रषासनिक अधिकारियों को संयुक्त रूप से सम्बोधित करते हुए कहा कि कानून हाथ में लेने वालों के विरूद्ध कड़ाई से पेष आयें। किसी भी प्रकार के विरोध के रूप में शव यात्रा, पुतला दहन आदि पर रोक रहेगी। हर चैक चैराहे पर चाक चैबंद व्यवस्था रहेगी। दुमका में इन्डोर स्टेडियम और प्रत्येक प्रखंड में थाना परिसर कैम्प जेल बनाये गये हैं। 
उपायुक्त ने कहा कि बन्द कराने वाले, कानून हाथ में लेने वाले और गैरकानूनी जुलूस निकालने वाले की पूरी विडियोग्राफी करायी जा रही है। अवांछित कृत्य में लिप्त चाहे कोई भी हो उसका नाम गुंडापंजी में दर्ज कराया जायेगा। पूर्व की भांति गुंडापंजी में दर्ज लोगों को किसी प्रकार की सरकारी सुविधा नौकरी ठेकेदारी आदि आवंटित किये जाने पर रोक रहेगी। सभी स्कूल, काॅलेज, सरकारी कार्यालय के आसपास पुलिस गष्ती जारी रहेगी। उपायुक्त ने कहा भीड़ से निपटने के लिए वाटर कैनन, आंसू गैस, लाठी पार्टी तैयार रहेगी। शराब की दुकाने आज मध्य रात्रि से बंद रहेंगी। 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सभी व्यापारियों बस चालकों एवं आर्थिक कारोबार करने वाले नागरिकों के साथ सभी नागरिकों से यह अपील किया है कि वे निर्भीक होकर अपना कार्य प्रतिदिन के दिनचर्या के अनुरूप करें। उपायुक्त ने प्रस्तावित बन्द करने वाले लोगों से भी यह अपील की कि वे कानून को अपने हाथ में ना ले अन्यथा बाध्य होकर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करनी पड़ेगी। 
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी संदीप दुबे, उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, पुलिस उपाधीक्षक 1 अषोक कुमार सिंह एवं पुलिस उपाधीक्षक 2 रौषन गुड़िया, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी पुलिस निरीक्षक एवं सभी थाना प्रभारी उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment