Wednesday 2 November 2016

दुमका, 02 नवम्बर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 640 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज दुमका शहरी क्षेत्र स्थित सभी छठ पुजा घाटों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। खुंटाबांध तालाब को मत्स्य विभाग द्वारा तालाब की सफाई करने का निदेष दिया गया। खुंटाबांध स्थित सैप्टिक टैंक की सफाई एवं तालाब में फिटकरी, ब्लिचिंग पाउडर डालने के लिए नगर परिषद को निदेष दिया गया। परियोजना कार्यालय एवं मध्यविद्यालय की चाहरदीवारी की रंगाई पुताई के लिए जिला षिक्षा पदाधिकारी एवं भावन निर्माण विभाग को कहा गया।
बड़ा बांध निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि नगर परिषद एवं मानवा कल्याण समिति के माध्यम से सफाई कार्य किया जाय। षिवपहाड़ से परिसदन तक बड़ी गाड़ियों का ट्रैफिक गाड़ियों का डाईवर्सन किया जाय। तालाब में फिटकरी, ब्लिचिंग पाउडर डालने आदि के लिए नगर परिषद एवं पीएचईडी को निदेष दिया गया। उपयुक्त ने निरीक्षण के दौरान लोगों से यह अपील की कि छठ पुजा के समाप्ति तक घाट को साफ सुथरा रखें तथा किसी भी प्रकार की गन्दगी न फैलायें। छठ पुजा की पवित्रता को बनाये रखें।  
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावा, कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार, सहायक अभियंता हसीबुर रहमान, सिटी मैनेजर मेघनाथ चैधरी, कनीय अभियंता विनय कुमार, मानस शेखर, राममंडल, दीपक केवट, महेषराम चंद्रवंषी, चैम्बर आॅफ काॅमर्स के मनोज कुमार घोष आदि उपस्थित थे। 






No comments:

Post a Comment