Wednesday 2 November 2016

दुमका, 31 अक्टूबर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 638 
आज दिनांक 31.10.2016 को नगर परिषद् दुमका के नगर परिषद् के विकास कार्यो को ले कर समीक्षा बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने की। सर्व प्रथम मंत्री डाॅ लुईस मरांडी  के द्वारा लौह सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर शपथ दिलायी गयी।
बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, शहर मे पाॅलीथीन बंद कराने का प्रस्ताव, नगर परिषद् के अतंर्गत आने वाले नाले को जल्द बनाने आदि विषयों पर चर्चा हुई।
बैठक मे होल्डिंग के ऐसेसमेन्ट का कार्य 14 नवम्बर से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया। मौके पर सभी वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड की समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा। डाॅ लुईस मरांडी ने आष्वासन दिया की इन समस्याओ का निराकरण जल्द किया जायेगा।
नगर विकास विभाग रांची के राजन कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की। नगर परिषद् अध्यक्षा अमिता रक्षित मे कहा की दुमका उपराजधानी होने के वावजूद दुमका का विकास उस अनुरुप नही हो पाया है। आवंटन होने के वावजूद भी षिवपहाड़ सिघारा पोखरा का सौन्दर्यीकरण, विवाह भवन एवं बस पड़ाव का कार्य नहीं हो पाया है।
बैठक का संचालन सिंहासन कुमारी ने किया तथा बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी, उपाध्यक्ष एवं सभी वार्ड पार्षद आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment