Friday 18 October 2019

दिनांक-18 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1836

विधानसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिलांतर्गत सभी पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में मुख्यालय से अनुपस्थित नहीं रहेंगे।विशेष परिस्थिति में अवकाश में जाने से पूर्व अनुमति प्राप्त कर ही प्रस्थान करेंगे। चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सबका सहयोग आवश्यक है।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में निर्वाचन विभाग, झारखंड द्वारा निर्वाचन से संबंधित लगातार कई प्रकार के प्रतिवेदनों की मांग की जाती है जिसे निर्धारित समय के अंदर उपलब्ध कराना आवश्यक होता है। ऐसी परिस्थिति में पदाधिकारी एवं कर्मियों के अवकाश पर अथवा मुख्यालय से बाहर रहने की स्थिति में निर्वाचन कार्य प्रभावित होती है। 
उन्होंने निदेश दिया है कि सभी पदाधिकारी अपना संपर्क नंबर एवं व्हाट्सएप नंबर कार्यालय प्रधान को उपलब्ध कराते हुए उक्त मोबाइल संख्या 24 घंटे चालू रखेंगे। औचक जांच के क्रम में यदि कोई भी पदाधिकारी एवं कर्मी बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से मुख्यालय से अनुपस्थित पाए जाते हैं तो इसे आदेश का अवहेलना मानते हुए उनके विरुद्ध विधिसम्मत कारवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment