Wednesday 15 July 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 182 दिनांक - 15/07/2015

दुमका रिंग रोड परियोजना पर निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करे....

- श्री राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका
दुमका दिनांक 15 जुलाई 2015
समाहरणालय सभागार, दुमका में सड़क निर्माण, भू-अर्जन एवं राजस्व संग्रहण की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने पथ निर्माण दुमका प्रमंडल को दुमका रिंग रोड परियोजना पर निविदा की कार्रवाई यथाशीघ्र पूरा कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने का निदेष दिया। 
उपायुक्त ने ए0डी0बी0 के द्वारा बनाई जा रही गोविन्दपुर साहेबगंज सड़क निर्माण में बाधा बन रही छोटी मोटी समस्याओं को दूर करने का निदेष अनुमंडल पदाधिकारी और डी0एस0पी0 को दिया। उन्होंने कहा कि अब इसमें तनिक भी विलम्ब नहीं होना चाहिए। 
उपायुक्त ने रेल परियोजनाओं के अन्तर्गत दुमका जिला में भूमि अर्जन की कार्रवाई का सुपरविजन करने का निदेष सभी अंचल अधिकारी को दिया। उन्होंने देवघर-दुमका, दुमका-रामपुरहाट, मंदारहिल-दुमका एवं हंसडीहा-गोड्डा रेल लाईन के लिए भू-अर्जन के सभी ममलों की समीक्षा करते हुए तत्काल लम्बित कार्यों का पूरा करने का निर्देष दिया। 
उपायुक्त ने विभिन्न विभागों को भूमि हस्तांतरण किये जाने हेतु लम्बित मामलों की समीक्षा करते हुए अंचल अधिकारी को भूमि चिन्हित कर अभिलेख उपलब्ध कराने का निर्देष दिया। उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने का भी निर्देष दिया।  
उपायुक्त ने राजस्व संग्रहण के मामले में अधिकांष विभागों द्वारा लक्ष्य के अनुरूप राजस्व संग्रहण किये जाने पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर राजस्व संग्रहण का कार्य किया जाना चाहिए।   
बैठक में उपायुक्त के अलावा अपर समाहत्र्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रभारी सामान्य शाखा, पुलिस उपाधीक्षक, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, महाप्रबंधक उद्योग, प्रभारी पदाधिकारी राजस्व, सिविल सर्जन, अवर निबंधक, राष्ट्रीय बचत पदाधिकारी, सहायक अभियंता पेयजल स्वच्छता, उपायुक्त वाणिज्यकर, जिला खनन पदाधिकारी तथा जिले के सभी अंचल अधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment