Friday 24 July 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 198 दिनांक - 24/07/2015

दुमका दिनांक 24 जुलाई 2015
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग झारखण्ड द्वारा इन्डोर स्टेडियम, दुमका में प्रधान सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, श्री के0 विद्यासागर की अध्यक्षता में संताल परगना प्रमंडलीय समीक्षात्मक बैठक की गई जिसमें प्रमंडल के सभी छः जिलों के सिविल सर्जन एवं प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे। 
बैठक में सभी जिलों के योजनाओं का विन्दुवार समीक्षा किया गया। प्रधान सचिव ने सख्त निर्देष देते हुए सहियाओं का लम्बित बेतन अविलम्ब भुगतान करने का आदेष दिया। विभाग के योजनाओं पर लगभग 4 महीने बीत जाने के बाद भी बजट का 10 प्रतिषत भी खर्च नहीं किये जाने पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी छः जिलों में आवंटित राषि का ससमय व्यय करें। 
अस्पतालों में डाॅक्टर, दवा एवं साफ सफाई पर विषेष ध्यान देने की जरूरत है। षिकायत मिली है कि अस्पतालों में डाॅक्टर अनुपस्थित रहते हैं एवं दवा भी उपलब्ध नहीं रहता है साथ ही अस्पताल में गंदगी बनी रहती है। उन्होंने चेतावनी देते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि अनुपस्थित डाॅक्टरांे एवं कर्मचारियों का वेतन रोक दिया जायगा। परिवार नियोजन, पल्स पोलियो एवं कालाजार संबंधित रोगों पर भी विषेष समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान कई कर्मियों से कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण स्पष्टिकरण पूछने का निर्देष सिविल सर्जन को दिया। उन्होंने कहा कि संतोषजनक प्रगति नहीं होने तथा लापरवाही पाये जाने पर सिविल सर्जन इसके जिम्मेवार होंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 



No comments:

Post a Comment