Monday 13 July 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 178 दिनांक - 13/07/2015
दुमका दिनांक 13 जुलाई 2015
दुमका प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री राय सच्चिदानन्द की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री को संबोधित एक मांग पत्र क्षेत्रीय उप निदेषक जनसम्पर्क श्री अजय नाथ झा को उनके कार्यालय कक्ष में समर्पित किया। इस अवसर पर प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष श्री सुमंगल ओझा, महासचिव राजकुमार उपाध्याय, कोषाध्यक्ष रूपम किषोर सिंह, संयुक्त सचिव श्री सुबीर चटर्जी तथा कार्यकारिणी के सदस्य श्री राकेष और विप्लव उपस्थित थे। 
दुमका प्रेस क्लब ने माननीय मुख्यमंत्री से राज्य के सभी पत्रकारों के लिए पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करने की मांग की जिसके तहत प्रत्येक मीडिया कर्मी के साथ उनकी पत्नी, दो संतान ओर माता-पिता के सदस्यों के इलाज के लिए स्वास्थ्य बीमा कराये जाने की मांग की। माननीय मुख्यमंत्री से पत्रकार पेंषन योजना, पत्रकार आवास योजना, दुमका में आधुनिक सुविधाओं से सम्पन्न प्रेस क्लब भवन का निर्माण कराया जाना। चुनाव का कवरेज करने वाले पत्रकारों को मतदान कर्मियों के समकक्ष दर्जा देते हुए। मतदान के दौरान घायल होने अथवा मृत्यु होने पर लाभ दिया जा सके। मजीठिया वेतन बोर्ड के अनुषंसाओं को शक्ति से मीडिया संस्थानों द्वारा लागु कराये जाने, प्रत्येक जिले में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक प्रत्येक माह प्रेस सममेलन कर जानकारी दें। पत्रकारों के एक्रीडियेषन के लिए नियमित बैठक हो तथा दुमका सहित संताल परगना प्रमंडल से प्रकाषित होने वाले लघु समाचार पत्रों को राज्य सरकार के स्वीकृत सूची में समाविष्ट करने की शीघ्र कार्रवाई की जाय। 
उप निदेषक जनसम्पर्क ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के प्रधान सचिव के माध्यम से यह मांग पत्र कल ही प्रेषित कर दिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment