Tuesday 28 July 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 209 दिनांक - 29/07/2015

दुमका दिनांक 29 जुलाई 2015
भारतीय प्रषासनिक सेवा 2014 बैच (प्रथम चरण) के सात परीक्ष्यमान पदाधिकारी एवं सत्र प्रबंधक का दल को आज वासुकिनाथधाम श्रावणी मेला 2015 की तैयारियांे से अवगत कराया गया। मेला की तैयारियों को देखकर वे काफी संतुष्ट थे। जलार्पण व्यवस्था प्रदर्षनी पंडाल एवं विछड़ों को हम मिलाते हैं जैसे सूचना सहायता षिविर जैसी व्यवस्था की उन्होंने सराहना की। उनका विचार था कि बड़ी संख्या में स्वंसेवकों के श्रमदान के माध्यम से सफाई व्यवस्था को मुकम्मल बनाया जा सकता है। इस अवसर पर कई अधिकारियों ने बाबा वासुकिनाथ की पूजा अर्चना की। 
उपायुक्त दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा ने अपने कार्यालय कक्ष में उन्हें संबोधित करते हुए प्रषासन की चुनौतियों और उनसे किस प्रकार निबटा जाय इस बाबत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि कर्तव्य के प्रति समर्पण और निष्ठा रहती है तो आम जनता में इसका सकारात्मक संदेष जायेगा और आप उनका विष्वास जीत सकते है। उपायुक्त को परीक्ष्यमान अधिकारियों ने बताया कि मलुटी के सांस्कृतिक धरोहर को देखकर वे बहुत प्रभावित हुए धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से इसके विकास की बहुत संभावना है। मसानजोर डैम के जलाषय में मत्स्य पालन कर एक पूरा उद्योग चलाया जा सकता है। जलाषय के जल का आर्थिक दोहन किया जाना चाहिए। श्री सुषांत गौरव ने पूरे दल की ओर से उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा को उनके मार्गदर्षन और सानिध्य के लिए धन्यवाद एवं आभार पकट किया। उपायुक्त ने उन्हें भावी कार्यषील जीवन के लिए शुभकामनायें दी।  
 बैठक में उपायुक्त के अलावा सभी प्रषिक्षु आई0ए0एस0 नैन्सी सहाय, सुषांत गौरव, वरूण रंजन, भेर सिंह यादव, फैज अक अहमद मुमताज, शषि रंजन एवं सत्र प्रबंधक रत्नाकर तिवारी तथा क्षेत्रीय उप निदेषक जनसम्पर्क उपस्थित थे। वासुकिनाथधाम में प्रषिक्षु आई0ए0एस0 के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुण्डी संजय कुमार एवं क्षेत्रीय उपनिदेषक जनसम्पर्क, अजय नाथ झा मौजूद थे।




No comments:

Post a Comment