Wednesday 15 July 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 183 दिनांक - 15/07/2015

मलुटी में झारखण्ड के सांस्कृतिक धरोहरों पर लगेगी प्रदर्षनी....

- श्री राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका
दुमका दिनांक 15 जुलाई 2015
मलुटी में झारखण्ड के सांस्कृतिक धरोहरों पर लगेगी प्रदर्षनी। उपायुक्त ने यह बात बताते हुए प्रदर्षनी के स्थल के चयन के लिए क्षेत्रीय उप निदेषक जनसम्पर्क को मलुटी स्थल चयन के लिए भेजा। साथ ही उपायुक्त ने बताया कि मलुटी में लगभग डेढ़ माह तक अर्थात भादो अमावस्या तक प्रदर्षनी लगायी जाएगी। तथा काली पूजा के समय भी लगभग 10 दिनों के लिए प्रदर्षनी लगायी जाएगी। इस प्रदर्षनी का उद्देष्य मलुटी में आने वाले धार्मिक पर्यटकों को झारखण्ड के सांस्कृतिक स्थलों एवं समृद्ध विरासत की जानकारी उपलब्ध कराना है। उपायुक्त के निर्देष पर क्षेत्रीय उपनिदेषक जनसम्पर्क ने आज मलुटी का भ्रमण कर प्रदर्षनी लगाये जाने के संबंध में आवष्यक विचार विमर्ष वहाँ के स्थानीय निवासियों तथा श्री गोपाल दास मुखर्जी से किया।  
उपायुक्त ने पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को वासुकिनाथधाम अन्तर्गत श्रावणी मेला क्षेत्र तथा तालझारी से वासुकिनाथ एवं हंसडीहा से नोनीहाट के रास्ते वासुकिनाथ तक सभी शौचालय एवं चापाकल की मरम्मति 25 जुलाई तक पूरा करने का निदेष दिया है। 
उपायुक्त ने वर्षा के मद्देनजर षिकारीपाड़ा होते हुए मलुटी पथ, हंसडीहा होते हुए वासुकिनाथ पथ की मरम्मति का भी निर्देष कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल को दिया। उपायुक्त ने वासुकिनाथ नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को साफ-सफाई सहित अन्य कार्य समय पर पुरा करने का निर्देष दिया।





No comments:

Post a Comment