Friday 15 May 2020

दिनांक- 15 मई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-416

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा की अध्यक्षता में सभी विभाग के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में लॉक डाउन 4.0 के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई। 
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि झारखंड सरकार के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों को विकसित करना है। मनरेगा के तहत कई सारी योजनाओं को चालू कराया गया है। सरकार की बड़ी योजनाओं को भी चालू कराने के लिए योजना बनाई जा रही है।सभी योजनाओं में स्थानीय मजदूरों से ही कार्य लिया जाएगा।राज्य सरकार द्वारा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कई निदेश प्राप्त हो रहे हैं।
उन्होंने ग्रामीण मजदूरों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य क्षेत्र में कार्य करें। कृषि के क्षेत्र में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य कर रहें हैं,और लोगों को आगे आने की जरूरत है। सभी विभागों को निदेश दिया गया है कि सभी योजनाओं को चालू कराया जाए, ताकि मजदूरों को रोजगार मिल सके। 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यदि लॉक डाउन 4.0 के दौरान दुकानों को खोलने का निदेश प्राप्त होता है तो उस दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की स्थिति ना बने इसकी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही कर ली जाए।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है इसे ध्यान में रखते हुए हम सभी को सतर्क और सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने आमजनों से अपील किया कि व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। कोरोना संक्रमित मरीज से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी मिले तो जिला प्रशासन को अवश्य दें। अन्य राज्यों एवं जिले से आने वाले लोग अपना स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य जांच कराने के उपरांत ही जिले में प्रवेश करें, एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गए निदेशों का पालन करें। 
कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075




No comments:

Post a Comment