Tuesday 19 May 2020

दिनांक- 18 मई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-424

उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्य्क्षता में अन्य राज्यो में फसे लोगो को वापस लाने की समीक्षत्मक बैठक की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने से लिए देश भर में लागू लॉकडाउन को काफी समय हो गया है। ऐसे में देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए लोगों को राज्य सरकार द्वारा अपने निवास स्थान लाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि दुमका जिला के लोग बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, उड़ीसा, तेलंगाना, अंडमान, लक्षद्वीप सहित अन्य जगहों में फसे हुए थे। इन लोगो को राज्य सरकार के मदद से जिला प्रशासन बहुत हद तक उनके घर भेजने में सक्षम हुआ है। उन्होंने कहा कि बचे हुए लोगो को भी जल्द से जल्द घर लाने की सक्रिय प्रयास जारी है। 

उपायुक्त ने जिला एवं प्रखंड के अधिकारियों को बैठक में कहा कि जिला में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहें। दूसरे राज्य एवं जिला पैदल एवं साइकिल से जाने वाले व्यक्तियो को बॉर्डर पर ठहराव करा कर उन्हे भोजन कराएं। संबंधित जिला एवं राज्य के स्थानीय प्रशासन से सम्पर्क कर पैदल एवं साईकिल से जिला में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को उनके गन्तव्य तक जाने की व्यवस्था प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए सुनिश्चित करें। लॉक डाउन के कारण विभिन्न क्षेत्रों में फंसे व्यक्ति पैदल एव साईकिल से भी अपने घर वापसी के लिए निकल रहें है। 

उपायुक्त ने दीदी किचन के माध्यम से गरीब व जरूरतमंदों को कराए जा रहे भोजन व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री दीदी किचन के माध्यम से असहाय व जरूरतमंदों को भरपेट भोजन कराएं। लॉकडाउन में ऐसा प्रयास किया जाए कि क्षेत्र का एक भी व्यक्ति भूखा न रहे। 


कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment