Friday 15 May 2020

दिनांक- 9 मई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-406

हाई रिस्क कांटेक्ट में आये सभी 12 लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव ...

उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में जिला प्रशासन के सभी वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गई।
बैठक में उपायुक्त ने बताया कि दुमका जिला में पाए 2 संक्रमित मरीज के संपर्क में आए सभी 12 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजा गया था।सभी हाई रिस्क कांटेक्ट में आये लोग थे।सभी 12 लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। यह निश्चित रूप से जिलावासियों के लिए राहत की खबर है,लेकिन हमें सतर्क और सजग रहने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज बिल्कुल स्वस्थ्य हैं,उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं है।डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी मॉनिटरिंग कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरेनटाइन सेंटर में अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित है।कोई भी लोग वहाँ नहीं जा सकते हैं सिर्फ ड्यूटी में लगे लोग ही प्रवेश कर सकते हैं।रेड जॉन से आये प्रावसी नागरिकों को संबंधित प्रखंड के कोरेनटाइन सेंटर में रखा जाएगा।सभी का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जायेगा।रिपोर्ट आने तक सभी कोरेनटाइन सेंटर में ही रहेंगे।इसके उपरांत जिस व्यक्ति का सैंपल नेगेटिव प्राप्त होगा तथा जो कोरेनटाइन सेंटर में 14 दिन की अवधि पूर्ण कर लेंगे उन्हें होम कोरेनटाइन के लिए भेजा जायेगा।उपायुक्त ने कहा कि दुमका जिला से रेड जॉन वाले स्थान जाने वाले लोगों को वन वे पास निर्गत किया जायेगा।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075


No comments:

Post a Comment