Saturday 23 May 2020

दिनांक- 21 अप्रैल 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-434

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने नव उत्क्रमित राजकीय उच्च विद्यालय काठीकुंड स्थित कोविड (COVID) केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में यदि कोई भी कोरोना वायरस (Coronavirus) संदिग्ध अथवा संभावित मरीज पाया जाता है तो, उसके सैंपल जांच के परिणाम आने तक, उसे इसी कोविड केयर सेंटर में रखा जा रहा है। नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होते ही उन्हें घर भेज जा रहा।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में कुल 80 लोग है। उनके खाने-पीने समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। लोगों से मिल रहे खाना के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी काठीकुंड को कई आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि क्वारंटाइन होम में रखे गये लोगों का खान पान तथा रहन सहन ढंग से होना चाहिए। उपायुक्त ने क्वारंटाइन होम में की गई व्यवस्था पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु जिले में हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

उपायुक्त ने कहा झारखंड में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है पर दुमका जिले में एक भी पॉजिटिव मरीज मौजूद नही है। मौके पर जिला योजना पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी काठीकुंड व अन्य उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment