Thursday 24 September 2020

दिनांक- 21 सितंबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-735

 दिनांक- 21 सितंबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-735


"प्रशासन आपके द्वार" कार्यक्रम में पहुँचे बड़ी संख्या में स्थानीय लोग...


मसलिया,शिकारीपाड़ा,रानेश्वर, दुमका तथा सरैयाहाट प्रखंड में आयोजित किया गया कार्यक्रम...


लोगों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया...


उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देश पर विभिन्न प्रखंडों में तिथिवार "सरकार आपके द्वार कार्यक्रम" का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्थानीय लोगों की समस्याओं को जानना एवं जल्द से जल्द उसे दूर करना है। तिथिवार विभिन्न प्रखंडों में आयोजित हो रहे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी भाग लेते हैं तथा लोगों की समस्याओं को जानकर संबंधित विभाग को अवगत कराते हुए समस्याओं का निष्पादन किया जाता है।


आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल भी लगाया गया,जहां पहुंचकर लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए।इस दौरान मुख्य रूप से पेंशन, मनरेगा से संबंधित,आवास से संबंधित, कृषि,पेयजल समस्या को लेकर,नए राशनकार्ड से संबंधित,सुकन्या योजना से संबंधित आदि समस्याओं का आवेदन लोगों ने दिया।


पूरे देश में सितंबर के महीने को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है।पोषण माह को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यक्रम स्थलों पर उपस्थित महिलाओं, किशोरी बालिकाओं आदि को पोषण के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।


हरी पत्तेदार सब्जियां, राशन, फल आदि जो पोषण के लिए जरूरी हैं उनके बारे में जानकारी दी जा रही है।महिलाओं,युवतियों एवं अन्य स्थानीय लोगों को भी सही पोषण को ध्यान में रखते हुए अपने खानपान के तौर तरीके,साफ सफाई आदि के संबंध में  विस्तार से जानकारी दी जा रही है।


विभिन्न कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित अधिकारियों ने लोगों से कहा कि आपकी समस्या को जानकर जल्द से जल्द दूर करना यही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।अब आपके द्वार पर पहुंचकर आपकी समस्या दूर की जायेगी।सरकार तथा जिला प्रशासन आमजनों के समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के लिए कृत संकल्पित है।उन्होंने कहा कि आपका हक़ आपसे कोई नहीं छीन सकता है।आपको हर उस योजना का लाभ मिलेगा जिसके आप हकदार हैं।जागरूक होकर योजनाओं का लाभ लें।

===========================

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075





No comments:

Post a Comment