Wednesday 30 September 2020

दिनांक-28 सितम्बर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-754

 दिनांक-28 सितम्बर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-754


जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ 10-दुमका (अ.ज.जा) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप चुनाव से संबंधित बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए लोगों की सुविधा के लिए 82 सहायक मतदान केंद्र निर्माण संबंधी प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा गया है। 82 सहायक मतदान केंद्र को मिलाकर इस बार कुल 368 मतदान केंद्र होंगे। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि आप सभी के सहयोग से हम निश्चित रूप से शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में सफल होंगे। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रचार प्रसार में लोगों से मतदान करने के साथ- साथ मास्क, सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करने की भी अपील करें। लोगों को मतदान करने से पूर्व हाथों को सैनिटाइज करने अवश्य बोले। अपने क्षेत्र के लोगों को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता अभियान को बेहतर ढंग से निवार्चन क्षेत्र में चलाया जायेगा। ईवीएम वीवीपैट से भी संबंधित जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।जागरूकता अभियान के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि इस बार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए पोलिंग पार्टी को सैनिटाइजर, मास्क एवं ग्लब्स दिया जाएगा। सभी बूथ पर थर्मल स्कैनर रहेंगे। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एंट्री एवं एग्जिट गेट अलग अलग बनाया जाएगा। बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के लिए एक मीटर की दूरी पर सर्कल या बैरिकेडिंग बनाया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि लोक सभा एवं विधानसभा इलेक्शन के दौरान जो भी शिकायते प्राप्त हुई थी उसपर पहले से ही कार्रवाई की जा रही है। पिछले बार की तरह ही इस बार भी आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि सभी वरीय पदाधिकारी मतदान केंद्र का निरीक्षण कर, मूलभूत सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं। 


बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक कुमार दास, सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अंचल पदाधिकारी दुमका एवं मसलिया एवं सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण सहित अन्य उपस्थित थे।


कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:* 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075





No comments:

Post a Comment