Sunday 13 September 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-701 दिनांक- 13 सितंबर 2020

 दिनांक- 13 सितंबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-701


पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर द्वारा शिकारीपाड़ा प्रखंड के बरमसिया पंचायत में बरमसिया लघु ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया। इस योजना से 1230 लोग लाभान्वित होंगे।


इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब झारखंड के एक-एक घर को शुद्ध पेयजल मिलेगा माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन इसके लिए कृत संकल्पित है। माननीय मुख्यमंत्री की सोच है कि हमारे झारखंड के भाइयों माताओं बहनों को पीने का पानी ढोकर नहीं लाना पड़े। शुद्ध पेयजल उन्हें उनके घरों में ही नल के माध्यम से मिले। राज्य में एक भी ऐसा घर नहीं हो जहां शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं रहे। इस दिशा में सरकार निरंतर कार्य कर रही है और बहुत जल्द लोगों को योजनाएं धरातल पर दिखाई देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित में कार्य करने पर विश्वास रखती है। माननीय मुख्यमंत्री समय-समय पर सभी विभागों के मंत्रियों के साथ बैठक कर लोगों की समस्याओं को दूर करने का निर्देश देते रहते हैं।योजना कागज पर नहीं हो,योजना का लाभ लोगों को मिले यह मुख्यमंत्री की सोच है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने में माननीय मुख्यमंत्री ने एक मिसाल पेश की है झारखंड राज्य की चर्चा आज चारों और हो रही है। राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं धरातल पर उतारी जा रही है। कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे इसके लिए कार्य किया जा रहा है।


इस अवसर पर शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार लोगों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य तेजी से कर रही है। सवा तीन करोड़ जनता को शुद्ध पेयजल मिले यह पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री की सोच तथा माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन का संकल्प है। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए जल मीनार बनाए जा रहे हैं।जल मीनार के माध्यम से घर-घर तक नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर से अनुरोध किया कि शिकारीपाड़ा प्रखंड के पूर्वी भाग के 12 पंचायत के लोगों को भी शुद्ध पेयजल मिले इस दिशा में कार्य करें। मुझे विश्वास है कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री के प्रयास से पूरे राज्य में पेयजल की समस्या खत्म होगी। विधायक नलिन सोरेन ने कहा कि पूर्व के कार्यकाल में माननीय मुख्यमंत्री के प्रयास से ही इस क्षेत्र में विकास की एक नई गाथा लिखी गई है। लोगों को विश्वास है कि सरकार जन-जन तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाएगी। राज्य सरकार शिक्षा स्वास्थ्य पेयजल जैसी हर समस्या पर कार्य कर रही है। बहुत जल्द राज्य सरकार पारा टीचर की परेशानियों को भी दूर करने जा रही है।


इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ साथ कई गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।


कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075





No comments:

Post a Comment