Friday 18 September 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-714 दिनांक-15 सितम्बर 2020

 दिनांक-15 सितम्बर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-714

दुमका प्रखंड अंतर्गत परशिमला पंचायत के बागनल में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित की गई। आयोजित कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का स्वागत परंपरागत रुप से किया गया। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने पुष्प देकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का स्वागत किया। 


जागरूक होकर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें


इस अवसर पर स्थानीय भाषा मे लोगो को संबोधित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा। सरकार आपकी हर मुसीबत में आपके साथ खड़ी होगी। करोना महामारी के दौरान भी राज्य सरकार कई कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को हर संभव मदद करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी को जागरूक होते हुए सरकार की सभी योजनाओं का लाभ ले। 


कोरोना महामारी से सतर्क रहें सावधान रहें


प्राप्त आवेदन का जल्द निष्पादन किया जाएगा


माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगो से कोरोना महामारी से सतर्क रहकर अपना कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी मूलभूत जरूरतें पूरी करने के लिए घर से बाहर जानी पड़ती है। घर से बाहर निकलते ही आप सभी सामाजिक दूरी का पालन करे साथ ही मास्क का हर समय उपयोग करे। हर मुसीबत में सरकार आपके साथ खड़ी है आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। कोरोना महामारी आज ना सिर्फ अपने देश में,राज्य में बल्कि पूरे विश्व में फैली है। अपना और अपनों का विशेष ख्याल रखें। सरकार बनने के बाद कोरोना महामारी के कारण बड़े लंबे समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। दुमका जिले के कई जगहों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। इस अवसर पर कई लोगों ने अपना आवेदन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दिया। जिस पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इन समस्याओं का निष्पादन किया जाएगा। 


सरकार सभी की चिंता करती है


माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार सभी लोगों की चिंता करती है।कई ऐसे लोग हैं जो शारीरिक रूप से कार्य करने में सक्षम नहीं हैं उनका भी ख्याल सरकार को है। उनके बीच भी परिसंपत्ति का वितरण किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाएं भी सशक्त हो रही है।


स्वागत संबोधन में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जिला प्रशासन जिलावासियों की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास कर रही है। 


इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विभागों के परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना, बिरसा आवास योजना, मनरेगा अंतर्गत बकरी शेड, सिचाई कूप, नए राशन कार्ड का वितरण, स्वास्थ विभाग की ओर से गोल्डन कार्ड, प्रधानी पट्टा का वितरण, मछली के लिए किट, एसएचजी ग्रुप को 15 लाख का चेक, सुकन्या योजना, कृषि विभाग की ओर से साइल हेल्थ कार्ड, बैंक ऑफ इंडिया की ओर से केसीसी कार्ड, बाइक एम्बुलेंस इत्यादि।


इस अवसर पर विधायक स्टीफन मरांडी सहित जिला प्रशासन के वरीय अधिकारीगण,सम्मानित अतिथि,स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।



कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075


No comments:

Post a Comment