Wednesday 16 October 2019

दिनांक-16 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1826

डीसी ने कहा महिलाओं को सशक्त करना हमारा उद्देश्य है...

समाहरणालय सभागार दुमका में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होंने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी की ओर से संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को ससमय लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रखंडवार योजना में अधिकारियों द्वारा लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूरा करने का निदेश दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि तेजस्विनी योजना झारखंड सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है जिसके माध्यम से किशोरियों एवं युवतियों को शिक्षा एवं कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान करें। इससे उन्हें सामाजिक एवं आर्थिक रूप से सशक्त किया जा रहा है। बैठक में जिला कोऑर्डिनेटर ने बताया कि तेजस्विनी परियोजना का लाभ लक्ष्य के अनुरूप लाभुकों तक पहुंच रही है। उन्होंने बताया कि जिले में 1078 तेजस्विनी क्लब निर्माण किए गए हैं। जिसमें नवयुवतियों के मनोरंजन के लिए कई साधन उपलब्ध है।

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि समाज कल्याण विभाग की ओर से सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजना संचालित होती है, और इस कार्य में थोड़ी सी भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 
इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वरी बी, प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती, सभी प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment