Monday 28 March 2016

दुमका, दिनांक 28 फरवरी 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 125 

आज से शहर पर चैकस नजर रहेगी...
- डाॅ0 लुईस मरांडी, मंत्री समाज कल्याण, 
झारखण्ड सरकार

जिला नियंत्रण कक्ष में पूरे शहर के विभिन्न चैक चैराहों पर नजर रखने के लिए 28 सी सी टीवी कैमरे का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री डाॅ0 लुईस मरांडी द्वारा किया गया। मौके पर मंत्री लुईस मरांडी ने कहा कि पुलिस के तरफ से यह एक सकारात्मक पहल है। दुमका नगर के विधि व्यवस्था को बनाये रखने में यह मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका विस्तार होना चाहिए ताकि शहर के लोग चैनो आराम से रह सकें। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा की सभी बैंक तथा चैक चैराहों तक इसका विस्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने चेंबर आॅफ काॅमर्स से भी आग्रह किया कि वे आगे आयें और सकारात्मक पहल दिखायें। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के साथ-साथ शहर की सुरक्षा को भी प्राथमिकता देनी होगी। उद्घाटन समारोह में उपस्थित डी आईजी ने कहा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में सी सी टीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संथाल परगना के सभी शहरों में सी सी टीवी कैमरे की व्यवस्था जल्द से जल्द की जायेगी। इससे विधि व्यवस्था बनाये रखने में मद्द मिलेगी। उन्होने कहा कि अगर किसी चैक चैराहों पर विधि व्यवस्था को कोई तोड़ता है तो तुरन्त मोबाईल पीसीआर वैन भेजा जा सकेगा जिससे अपराध रुकेगा।
कार्यक्रम में उपस्थित दुमका के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण पहल है। और इससे पूरे शहर के साथ-साथ यातायात व्यवस्था एवं असमाजिक तत्वों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रखंडों के महत्वपूर्ण चैक चैराहों पर भी जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे एवं पूरा जिला सीसीटीवी कैमरे की जद मे होगा।
समारोह में उपस्थित दुमका के एसपी विपुल शुक्ला ने कहा कि दुमका नगर में सीसीटीवी लगने से पूरे नगरवासी खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। उन्होने माननीय मंत्री लुईस मरांडी का आभार प्रकट किया एवं कहा कि नगर पर्षद नगर के प्रमुख चैक चैहरों पर पर्याप्त रोषनी की व्यवस्था जल्द से जल्द सुनिष्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुराक्षा व्यवस्था के समीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे की जरुरत महसूस हुई और इसके लिए उन्होंने ने निधि की आवष्यकता महसूस की थी जिसे मंत्री लुईस मरांडी ने तत्परता से लिया एवं सात लाख की राषि उपलब्ध करायी जो एक सहरानीय कदम है। 
मौके पर मंत्री लुईस मरांडी, डीआईजी देव बिहारी शर्मा, उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, नगर पर्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, एसपी विपुल शुक्ला, डीडीसी चितरंज कुमार, उपनिदेष जनसम्र्पक अजय नाथ झा, चेम्बर आॅफ काॅमर्स के मो शरीफ, जेसी इन्टरप्राइजेज के नरेष भलोटिया, सीटी केबल नेटवर्क के आनन्द गुटगुटिया आदि उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment