Tuesday 29 March 2016

दुमका, दिनांक 29 फरवरी 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 128

हरहाल में खराब चापाकलों की मरम्मति सुनिष्चित हो
                 -राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका

गर्मी की शरुआत के साथ ही चापाकल (हैण्ड पम्प) बिगड़ना आरम्भ हो जाता है। जिसके कारण आमजनों को पेयजल की लिए काफी किल्लत हो जाती है। जबकि अधिकांष चापाकल सामान्य मरम्मति से ही ठीक किए जा सकते है। खराब चापाकल की मरम्मति कर आमजनों को तपती गर्मी मे पेयजल की उपलब्धता सुनिष्चित की जाय। उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा ने अपने कार्यालय कक्ष में कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल को निदेष देते हुए यह बात कही। उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता से कहा कि चापाकल मरम्मति के कार्यों की जानकारी प्रतिदिन उपलब्ध करायी जाय। खराब चापाकलों की जानकारी मिलने पर तुरत उसकी मरम्मति के लिए पहल किये जाएं।
उपायुक्त ने उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा से कहा कि विभिन्न प्रखण्डों में कलादलों द्वारा चलाये जा रहे पेयजल सुरक्षा से संबंधित जागरुकता कार्यक्रम के कलादलो को इस बात की जानकारी दें कि प्रत्येक पंचायत के मुखिया के पास चापाकल मरम्मति के औजार पूर्व में ही उपलब्ध कराये जा चुके हैं। अधिकांष चापाकल में मामूली सी ही गड़बड़ी होती है जिसे आसानी से दुरुस्त किया जा सकता है। जिन चापाकलों में गम्भीर गड़बड़ी है उसके लिए मिस्त्री के मोबाइल नम्बर विभिन्न सामाचार पत्रों के माध्यम से पूर्व में ही दी जा चुकी है।
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल - 1 मंगल पूर्ति, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल - 2 साधु शरण, उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी जयज्योति सामन्ता आदि मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment