Tuesday 10 October 2017

दुमका 09 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 578 
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में ERONET से संबंधित प्रमंडल स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । राज्य स्तर के पदाधिकारी प्रशिक्षक के रुप में उपस्थित थे । 
प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि ERONET पारदर्शी तरीके से कार्य करने में सहायक होगा. उन्होंने कहा कि म्त्व्छम्ज् भारत निर्वाचन आयोग की एक महत्वपूर्ण पोर्टल है जिसके द्वारा देश के सारे ERO (इलेक्ट्रोल रोल रजिस्टर ऑफिसर ) एक प्लेटफार्म में जाएंगे । इसके द्वारा कोई भी मतदाता मतदाता सूची में अपना नाम जोड़नेए सुधार करने एवं अपना विवरण आसानी से देख पाएंगे । इसकी मदद से मतदाता को एक केंद्रीय प्लेटफार्म मिलेगा। जहां से वह आसानी से किसी भी प्रकार के परिवर्तन कर सकेंगे। इससे मतदाता को यह लाभ होगा कि वह नाम, पार्ट व क्रमांक नंबर से ही अपने आवेदन की स्थिति को जांच सकेगा।
प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि 16 अक्टूबर 2017 से 5 नवंबर 2017 तक मतदाता सूची में संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है । इस अवधि में सभी फॉर्म का संपादनERONET पर ही किया जाना है । प्रशिक्षक के रूप में दिलीप कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी विशाल , मोहम्मद जमील एवं उमा उपस्थित थे । 
प्रशिक्षण कार्यक्रम में समाहर्ता विशाल सागर ,उप निर्वाचन पदाधिकारी विद्या भूषण कुमार, प्रमंडल के सभी उप निर्वाचन पदाधिकारी , निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, कंप्यूटर ऑपरेटर आदि उपस्थित थे ।




No comments:

Post a Comment