Tuesday 10 October 2017

दुमका 10 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 582 
मसानजोर बनेगा नं0 1 टूरिस्ट स्पाॅट...
- मुकेष कुमार, उपायुक्त दुमका
मसानजोर राज्य ही नहीं पूरे देष के मानचित्र पर अपनी एक अलग पहचान रखता है। पूरे वर्ष मसानजोर में पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। मसानजोर आने वाले पर्यटकों के लिए टूरिस्ट काॅम्पलेक्स तथा रेस्टोरेंट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और जल्द ही इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जायेगा। 
विदित हो कि लगभग पिछले दो महीने पूर्व दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने मसानजोर पहुंचकर टूरिस्ट काॅम्पलेक्स के कार्यों की समीक्षा की तथा मसानजोर को वाटर स्र्पोट बनाने की बात कही थी। इस दौरान उन्होंने बोट के माध्यम से पूरे डैम का भी भ्रमण किया था। मसानजोर में वाटर स्र्पोट बनाने के लिए जिला प्रषासन द्वारा राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसकी स्वीकृति राज्य सरकार से मिल गयी है। 
दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि जल्द ही जिला प्रषासन द्वारा निविदा निकाली जायेगी और वाटर स्र्पोट बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मसानजोर बहुत जल्द न0 1 टूरिस्ट स्पाॅट बनेगा। जिला प्रषासन इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टिकोण से मसानजोर का चैतरफा विकास किया जायेगा। पर्यटक मसानजोर बार बार आना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि वाटर स्पोट बन जाने के बाद पर्यटकों के लिए डैम में बोटिंग करने की सुविधा होगी। यहां श्रम्ज्ज्ल् का निर्माण किया जायेगा जिससे पर्यटक पानी के बीच मे जाकर आनन्द ले सकते हैं। नये-नये बोट और स्टीमर की भी व्यवस्था रहेगी ताकि पर्यटक भरपुर आनंद ले सकें साथ ही ओपन एयर थियेटर और चिल्ड्रेन पार्क भी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मसानजोर डैम के बीच में स्थित टापू को भी विकसित किया जोयगा ताकि पर्यटक वहां जाकर लुत्फ उठा सकें।  
उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि जल्द ही मसानजोर पर्यटकों का एक बड़ा केन्द्र बनने जा रहा है। 


No comments:

Post a Comment