Tuesday 10 October 2017

दुमका 09 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 579 
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने सोमवार को समाहरणालय के ब्लॉक ब में अवस्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया ।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा के समाहरणालय दुमका झारखंड का दूसरा आईएसओ प्रमाणित समाहरणालय है इसका ध्यान हमें रखना चाहिए । उन्होंने स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि सभी कार्यालय साफ सुथरा रहे । कार्यालय में स्वछता का वातावरण बनाया जाए एवं उपयोग में न आने वाले  सामग्रियों को व्यवस्थित रखा जाए । सभी कार्यालय के कर्मी ससमय अपने कार्यालय में उपस्थित रहे इसका ध्यान रखा जाए ।
उपायुक्त मुकेश कुमार ने निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण विभाग ,आरईओ, विशेष प्रमंडल के अनुपस्थित पाए गए कर्मियों का 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया और कहा कि बिना सूचना के कोई भी कर्मी अनुपस्थित पाए गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी । उपायुक्त ने विशेष शाखा को 72 घंटे के अंदर सभी उपयोग में न आने वाले सामग्री को हटाने का निर्देश दिया । इस दौरान उन प्रधान लिपिक की भी 1 दिन की हाज़िरी काटी गई जिनके कार्यालय में कर्मी उपस्थित नहीं थे एवं उनके द्वारा अनुपस्थिति दर्ज नहीं की गई थी ।
उन्होंने कहा कि ैभ्ळ के ठच्स् परिवार की बहनों के द्वारा  समाहरणालय में दीदी कैफ़े चलाया जा रहा है जल्द ही इसका विस्तार किया जाएगा । परिसदन , सभी ब्लॉक में भी दीदी कैफ़े खोला जाएगा ।
 निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त शशि रंजन भी उपस्थित थे ।



No comments:

Post a Comment