Tuesday 17 October 2017

दुमका 17 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 603 
दुमका समाहरणालय तथा जरमुण्डी नगर पंचायत में आज स्वच्छता एप्प डाउनलोड दिवस मनाया गया। इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने समाहरणालय में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता एप्प डाउनलोड करने को कहा तथा इसे किस प्रकार डाउनलोड किया जाता है उसका डेमोंस्ट्रेषन किया। उन्होंने कहा कि यह एप्प डवभ्न्। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की आधिकारीक एप्पलिकेषन है। यह एप्प नागरिक को स्वच्छता संबंधी मुद्दों को पोस्ट करने में सक्षम बनाता है। जिसे संबंधित शहर/निगम को भेजा जाता है। इस एप्प के माध्यम से कचरे का ढेर, कूड़ा वाहन नहीं आया, डस्टबीन साफ नहीं है, स्वीकार्य नहीं किया, मृत जानवर, सार्वजनिक शौचालय सफाई, सार्वजनिक शौचालय में पानी की आपूर्ति नहीं है, सार्वजनिक शौचालय में बिजली नहीं है आदि के तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं। षिकायत मिलते ही संबंधित अधिकारी को यह तस्वीर भेजी जाती है। जिसके उपरांत आपके षिकायत के माध्यम से कार्रवाई की जाती है। 
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के लिए स्वच्छता सबसे बड़ी प्राथमिकता है। दुमका जिला भी स्वच्छता के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन लगातार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस एप्प के माध्यम से मिलने वाली षिकायतों को प्राथमिकता दी जायेगी। यह एप्प दुमका को स्वच्छ और दमकता दुमका बनाने में मील का पत्थर साबित होगा।        
वासुकिनाथ नगर पंचायत में स्वच्छता एप्प डाउनलोड दिवस अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार की अध्यक्षता में मनाया गया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को स्वच्छता एप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया। 
स्वच्छता एप्प डाउनलोड दिवस के अवसर पर लगभग 200 लोगों ने इस एप्पलीकेषन को डाउनलोड किया।


No comments:

Post a Comment