Tuesday 24 October 2017

दुमका 24 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 609 
आप भी एयर शो की वीआइपी पास प्राप्त कर सकते हैं ...
स्वच्छ भारत अभियान के तहत दुमका जिला को स्वच्छ बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर लगातार कार्य किया जा रहा है। स्वच्छता को लेकर कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं। लोगों को जागरुक करने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। कमोबेस  दुमका को स्वच्छ दुमका बनाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है।
इसी क्रम में एक कदम आगे बढ़ते हुए जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि 31 अक्टूबर 2017 को दुमका के हवाई अड्डा पर आयोजित एयर शो में दुमका नगर क्षेत्र के 500 वैसे लोगों को VIP पास दिए जाएंगे जो अपने मोबाइल पर आज की तारीख से स्वच्छता ऐप को डाउनलोड करेंगे। कुल 1000 VIP पास में से 500 VIP पास दुमका नगर क्षेत्र के लोगों को दिया जाएगा। यह पास स्वच्छता ऐप को डाउनलोड करने पर दिया जा रहा है। पास का वितरण ‘‘फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व’’ के बेसिस पर किया जाएगा। यानी जो इस ऐप को सबसे पहले डाउनलोड करेंगे उन्हें VIP पास सबसे पहले दी जाएगी।
ज्ञात हो की स्वच्छता एप्प के माध्यम से आप अपने आसपास के कूड़े कचरे की तस्वीर खींचकर उसे इस एप्प के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं। तस्वीर के अपलोड होते ही वह तस्वीर संबंधित अधिकारी को भेज दी जाएगी और उस जगह को जल्द से जल्द साफ कराया जाएगा। स्वच्छता एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता दी जाएगी।
अगर आप भी 31 अक्टूबर को दुमका के हवाई अड्डा पर आयोजित एयर शो को नजदीक से देखना चाहते हैं तो अपने एंड्रॉइड मोबाइल पर स्वच्छता एप्प डाउनलोड कर एयर शो की टप्च् पास प्राप्त कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment