Saturday 28 October 2017

दुमका 28 अक्टूबर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 613 
31 अक्टूबर 2017 को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर ’’राष्ट्रीय एकता दिवस (छंजपवदंस न्दपजल क्ंलद्ध’’ समारोह के रूप में मनाया जाना है। जिसके तहत दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्ष्ता में उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में एक अहम बैठक आयोजित की गई।  
इस समारोह के अन्तर्गत 31 अक्टूबर 2017 को शहर के प्रमुख पथों पर विभिन्न समारोह, त्नद थ्वत न्दपजलए शपथ समारोह आदि कार्यक्रम का आयोजित कराने का निदेश दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने दिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन के पूर्व राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं देश की सुरक्षा के लिए वास्तविक एवं संभावित खतरों के प्रति आमजनों को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ-साथ शहर के प्रमुख स्थलों पर ’’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ का पोस्टर लगवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि त्नद थ्वत न्दपजल कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाय। 
उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर 2017 को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर 06.30 पूर्वा0 त्नद थ्वत न्दपजल कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। यह कार्यक्रम डी0सी0चैक से प्रारंभ होकर टीन बाजार चैक होते हुए नीचे बाजार (सिन्धी चैक) तक आयोजित किया जायेगा। तत्पष्चात दुमका हवाई अड्डा में ’’स्वच्छता एवं राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ’’ समारोह का भी आयोजन किया जायेगा। 
बैठक में उन्होंने सभी कार्यालय प्रधान/कर्मियों को निदेश दिया है कि 31 अक्टूबर 2017 को प्रातः 06.15 बजे तक दुमका परिसदन में एकत्रित होना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के पूर्व संध्या दिनांक 30 अक्टूबर 2017 को इण्डोर स्टेडियम, दुमका में खेलकूल, संास्कृतिक कार्यक्रम, वाद विवाद प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जायेगा। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर दिनांक 29 से 31 अक्टूबर 2017 तक फुटबाॅल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा। फुटबाॅल प्रतियोगिता का फाईनल मैच 31 अक्टूबर 2017 को होगा। 
इस अवसर पर कार्यक्रम हेतु चिह्नित रूट लाईन एवं महापुरूषों के स्मारकांे/षहर की साफ-सफाई एवं इण्डोर स्टेडियम, दुमका में पेयजल हेतु पानी की व्यवस्था कराने का निदेष दिया।  
बैठक में उन्होंने निदेष दिया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंड मुख्यालय में सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर पर ’’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ मनाये। 
बैठक में उप विकास आयुक्त शषिरंजन, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, आईटीडीए निदेष षिषिर कुमार सिन्हा, निदेषक एनईपी, नजारत उप समाहर्ता डाॅ सुदेष कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अषोक कुमार सिंह, निदेषक डीआरडीए दिलेष्वर महतो एवं संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।  



No comments:

Post a Comment