Thursday 3 September 2015

प्रेस विज्ञप्ति

 दुमका। दिनांक - 03/09/2015 (गुरूवारसंख्या 323

इन्डोर खेल के तीसरे दिन बालिकाओं के कैरम मुकाबले में संत तेरेसा बालिका उच्च विद्यालय दुमका की छात्रा कुमारी सुरभि ने एक रोचक मुकाबले में ग्रीन माउन्ट ऐकेडेमी दुमका की छात्रा को परास्त कर बालिकाओं का इस वर्ष का कैरम खिताब अपने नाम कर लिया। बालक वर्ग में ग्रीन माउन्ट एकेडेमी के सौरभ शुक्ला ने $2 नेषनल उच्च विद्यालय के मो0 आसिफ हुसैन को परास्त कर कैरम बालक वर्ग का चैम्पियन बना।
बैडमिन्टन महिला वर्ग में साक्षी कुमारी ने अंषु पाण्डे को 22-10, 21-14 से सीधे दो सेटों में परास्त कर इस वर्ष का महिला बैडमिन्टन का खिताब अपने नाम कर लिया। बैडमिन्टन 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के लड़कों के मुकावले में उत्तम और अभिषेक की जोड़ी ने शषि मुर्मू और ऋषि मरांडी को 21-15, 21-15 तथा शरद मोदी और तेजस्वी राज ने अभिषेक और राहुल की जोड़ी को परास्त कर फाईनल में अपना जगह बनाया। वहीं दूसरी ओर पुरूष बैडमिन्टन के सेमीफाईनल मुकाबले में आकाष मंडल ने गौरव को 21-17, 21-14 से परास्त कर तथा सुधांषु शेखर ने उत्तम को 21-17, 21-12 से परास्त कर फाईनल का टिकट पा लिया है।
वहीं जुनियर बालिका वर्ग में कन्या उच्च विद्यालय दुमका की छात्रा नेहा कुमारी 5) अंक लेकर इस वर्ष कि जुनियर बालिका वर्ग शतरंज का खिताब अपने नाम किया। जबकी क0गा0बा0उ0वि0 काठीकुण्ड, पुतुल मरांडी 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। 5 अंकों के साथ ही क0गा0बा0उ0वि0 जरमुण्डी, रूबी कुमारी तीसरे स्थन पर रही। 4) अंक के साथ होली चाईल्ड की रक्षिता शेखर ने चैथा स्थान प्राप्त किया। शतरंज के जुनियर बालक वर्ग में पाँचवे राउण्ड की समाप्ति तक काषिम हसन 4) और रौनक कुमार लेकर श्रेष्ठता साबित करने की जंग लड़ रहे हैं। शतरंज आॅपेन वर्ग में दुमका के सभी षीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अपने अपने मैच जीत कर बढ़त कायम किये हुए हैं।
इस अवसर पर कला संस्कृति एवं युवा कार्य विभाग के निदेषक श्री अनिल कुमार सिंह, जिला खेल कूद संघ के सचिव श्री उमा शंकर चैबे, बाॅडीबिल्डिंग संघ के सचिव श्री बी0बी0 गुहा, खेल कूद संघ के उपाध्यक्ष श्री राहुल दास, बैडमिन्टन संघ के सचिव श्री दीपक झा, कैरम संघ के सचिव श्री निमाय कान्त झा, शतरंज संघ के श्री वासुदेव पंडित, श्री रंजन कुमार पाण्डेय, श्री दिनेष कुमार, श्री राजीव मिश्रा एवं षिक्षक मदन कुमार सहित बड़ी संख्या में खेल कूद संघ से जुड़े तमाम अधिकारी, खेल प्रेमी एवं नगर के गणमान्यों ने सभी खिलाडि़यों को बधाई एवं शुभकामनायें दी।







No comments:

Post a Comment