Monday 15 June 2020

दिनांक- 15 जून 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-484


उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में सीमा सड़क संगठन समिति के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने बताया कि दूसरी ट्रेन 16 जून यानी मंगलवार को शाम 7 बजे श्रमिकों को लेह लद्दाख एवं अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में ले जाने के लिए रवाना होगी। मंगलवार को जाने वाली ट्रेन में दुमका जिला से लगभग 1000 श्रमिक होंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि श्रमिकों के खाने पीने की व्यवस्था की जाए। ट्रेन में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसका पहले से ही तैयारी कर ली जाए। रेलवे स्टेशन पर मेडिकल एवं सुरक्षा बल की टीमों को प्रतिनियुक्त किया जाए।
प्रखंड कार्यालय में सभी इच्छुक श्रमिकों का श्रम विभाग द्वारा रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। उपायुक्त ने श्रम विभाग के पदाधिकारी को निदेश दिया कि कोई भी श्रमिक बिना रजिस्ट्रेशन के सीमावर्ती क्षेत्रों में नहीं जाएंगे। श्रमिकों के लिए जिला स्तरीय हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए। इससे श्रमिक जिला प्रशासन के संपर्क में रहेंगे। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर वो हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत सम्पर्क कर जानकारी दे एवं ले सकेंगे। 

बैठक में प्रशिक्षु आईएएस दीपक कुमार दुबे, अपर समाहर्त्ता सुनिल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो डीआरडीए निदेशक विनय कुमार सिंकू ,बीआरओ के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075


No comments:

Post a Comment