Saturday 19 August 2017

दुमका 19 अगस्त 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 495

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई...
- मुकेश कुमार, उपायुक्त दुमका
चोटी कटवा की अफवाह फैलाने वालों एवं माहौल खराब करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि कोई असमाजिक तत्व इस तरह के अफवाहों से विधि व्यवस्था को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला की चोटी काटने की घटना स्वास्थ्य संबंधित समस्या है या किसी असामाजिक तत्वों द्वारा ऐसा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आम जनों से यह अपील की कि इस तरह के अफवाहों पर ध्यान ना दें और अगर इस तरह के अफवाह फैलाने वाले लोग मिलते हैं तो इसकी सूचना तुरंत नजदीकी थाना में दें। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन सोशल मीडिया, ज्ूपजजमतए थ्ंबमइववाए ॅींजे।चच पर नजर बनाई हुई है। वैसे लोगों को भी चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है जो इस तरह के अफवाह फैलाने का कार्य कर रहे हैं। 
उपायुक्त मुकेश कुमार के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया कि अपने-अपने प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधियों गणमान्य व्यक्तियों एवं अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी के साथ एक विशेष बैठक करें तथा क्षेत्र में जाकर आमजनों से यह अपील करें कि इस तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं ना दें एवं शांति का माहौल बनाए रखें। उपायुक्त ने पत्र के माध्यम से जिले के सभी अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि इस तरह की घटना से संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर स्वयं क्षेत्र में जाकर संपूर्ण मामले की जांच करें एवं क्षेत्र में अशांति फैलाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई करें साथ ही उन लोगों में प्रचारित करें कि चोटी कटवा घटनाएं केवल अफवाह मात्र हैै।
उपायुक्त ने पत्र के माध्यम से पुलिस अधीक्षक से कहा कि जिले में चोटी कटवा गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैलाने वाले अवांछित तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। जिले में घटित एक दो घटनाक्रम की मेडिकल जांच के उपरांत पाया गया कि ऐसा एक गंभीर बीमारी के कारण हुआ है परंतु अवांछित तत्वों द्वारा इस तरह की घटना को उक्त अफवाहों से जोड़ दिया जाता है। दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल से पत्र के माध्यम से यह अनुरोध किया है कि इस प्रकार के मामले पर स्थानीय थाना प्रभारियों को निर्देशित करें कि ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हुए जिम्मेवार व्यक्तियों की पहचान कर उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई कर संपूर्ण प्रकरण को आमजनों के बीच लाएं ताकि अशांति का माहौल ना बने।


No comments:

Post a Comment