Saturday 19 August 2017

दुमका 18 अÛस्त 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 491

समाहरणालय सभागार में आईएसओ से संबंधित एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया । वर्कशॉप का उद्देश्य आईएसओ के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी देना था । 
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि पूरे जिले में एक नए वर्क कल्चर डेवलप करने की जरूरत है ।जिला प्रशासन की प्राथमिकता कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है । उन्होंने कहा कि आम जनता को कल्याणकारी योजना का लाभ मिलने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका ध्यान रखना होगा । सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि सब की मेहनत से ही दुमका जिला अन्य जिलों से बेहतर बन सकेगा । सभी अधिकारी ससमय अपने कार्यालय पहुंच कर आमजनों के समस्याओं का समाधान जब तक मिशन मोड में नहीं करेंगे तब तक कुछ नहीं हो सकता । समाहरणालय सर्टिफाइड करने के लिए कार्य शैली में बदलाव लाना आवश्यक है । उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय के सभी वरीय अधिकारी एवं कर्मियों को आम लोगों की समस्याओं का समाधान त्वरित गति से करना होगा । उपायुक्त ने कहा कि कोशिश करें कि जल्द से जल्द कार्यों का निष्पादन किया जा सके । कोई भी कार्य हो उसकी समय से प्लानिंग हो , कार्य के प्रगति का निरीक्षण लगातार होता रहे तथा समय से अप ग्रेडिंग भी हो तभी कार्य आम जनों को दिखेगा और उसका लाभ मिलेगा ।
भोपाल से आए विजन केयर सर्टिफिकेशन लिमिटेड की टेक्निकल डायरेक्टर राजीव  डलेला ने वर्कशॉप के दौरान क्वालिटी मैनेजमेंट के सात  प्रिंसिपल पर चर्चा की एवं आईएसओ के कई महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में बताया ।
 इस अवसर पर उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार उप विकास आयुक्त शशिरंजन जिला पंचायती राज पदाधिकारी शिवनारायण यादव जिला शिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय , जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी रविरंजन आदि उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment