Wednesday 23 August 2017

दुमका 23 अगस्त 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 505

विकास के किसी मामले में मलूटी को पीछे नहीं रहने देंगे...
- मुकेष कुमार उपायुक्त, दुमका
मलूटी में 21 अगस्त से 23 अगस्त 2017 तक चलने वाले भादो महोत्सव 2017 का समापन समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।  भादो महोत्सव के समापन समारोह में रंगारंग गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति छोटी छोटी बच्चियों द्वारा किया गया। इस तीन दिवसीय भादो महोत्सव के दौरान कई प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने पुरस्कृत किया। 
उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि बहुत जल्द मलूटी के लोगों को होने वाले परेशानियां दूर होगी। मलूटी विश्व के मानचित्र पर अपनी एक अलग पहचान बनायेगा। मलूटी के विकास की पूरी योजना तैयार है। टेराकोटा आर्ट के लिये प्रशिक्षण केंद्र खोला जायेगा। मलूटी में नए पार्क बनाये जाएंगे। मलूटी में बाहर से आने वाले पर्यअकों को अपनी ओर बरबस ही आकर्षित करता है । मलूटी में कैफेटेरिया खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि विकास के किसी मामले में मलूटी को पीछे नही रहेगी। आने वाले समय मे भादो महोत्सव की भव्यता और अधिक बढ़ेगी। दूर दराज से आने वाले पर्यटकों को एक नया माहौल देने की पूरी कोशिश की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि आप सभी के सहयोग से ही यह संभव है। आने वाले समय इस महोत्सव को देष विदेष के लोग भी जानेंगे। 
प्रषिक्षु आईएएस विषाल सागर ने कहा कि राज्य सरकार के मदद एवं उपायुक्त के प्रयास से मलूटी को बहुत जल्द नयी ऊँचाई पर ले जाया जायेगा। मंच का संचालन जीवानन्द यादव ने किया।
मलूटी में 21 अगस्त से 23 अगस्त 2017 तक चलने वाले भादो महोत्सव 2017 के समापन समारोह में पहुँचे दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार, प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी राशिद अख्तर, प्रखंड विकास पदाधिकारी षिकारीपाड़, स्थानीय जन प्रतिनिधि एवं गणमान्य आदि उपस्थित थे।










No comments:

Post a Comment