Monday 21 August 2017

दुमका 21 अगस्त 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 498

मलूटी में भादो महोत्सव का भव्य उद्घाटन 
मुख्य अतिथि एवम मंचासीन विशिष्ठ अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर तीन दिवसीय भादो महोत्सव-2017 का शुभ उद्घाटन किया गया। 
विधायक नलिन सोरेन ने मलूटी में भादो महोत्सव के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 108 मंदिरों का गांव मलूटी विष्व में अपनी एक अलग पहचान रखता है। यह गांव पुरातात्तिवक तथा धार्मिक महत्वों का गांव है। मलूटी को जल्द ही टूरिस्ट सर्किट के रूप में विकसित किया जायेगा। 
उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में यह महोत्सव और भी भव्य होगा और बड़ा होगा। टेराकोटा की मंदिरें बहुत ही अलग और आकर्षक है। आने वाले समय मे मलूटी को टूरिस्ट सर्किट के रूप में डेवलप किया जायेगा। मलूटी को विश्व पटल पर पहचान दिलाने की कोशिश की जा रही है। आने वाले समय मे मलूटी एक बेहतर पर्यटन के रूप में अपनी पहचान रखेगा। आप सभी के सहयोग से ही विकास संभव है।
मलूटी में भादो महोत्सव के दौरान छोटे छोटे बच्चियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर महिलाओं के लिए फैशन शो ‘‘नारी और साड़ी’’ का आयोजन किया गया। 
तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में भारी संख्या में लोग 108 मंदिरों का गांव मलूटी को देखने के लिए मलूटी पहुंच रहे हैं। 
मलूटी भादो महोत्सव के उद्घाटन समारोह में विधायक नलिन सोरेन, उप विकास आयुक्त शशिरंजन, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी राशिद अख्त, जिला परिषद अध्यक्ष जोयेश बेसरा, जिला परिषद उपाध्यक्ष असीम कुमार मंडल, नगर परिषद अध्यक्षा अमिता रक्षित एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य उपस्थित थे।










No comments:

Post a Comment