Wednesday 9 August 2017

दुमका 09 अगस्त 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 472 
मसलिया थाना क्षेत्र के एसपी महिला काॅलेज की डिग्री-1 की छात्रा के साथ हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार के निदेष पर 50,000 रूपया की सहायता राशि चेक के माध्यम से पीड़िता को उपलब्ध करा दिया है। 
उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि इस तरह के अमानवीय घटना से जुड़े सभी दोषियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। उपायुक्त ने स्थानीय प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि मनरेगा के तहत् आवश्यकतानुसार पीड़िता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवासन हेतु शेड एवं शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।
उपायुक्त ने कहा कि मनोचिकित्सक द्वारा पीड़िता की काउंसेलिंग करायी जायेगी ताकि एक सामान्य जीवन दुबारा जी सके एवं घटना से उभरने में आसानी हो।
उपायुक्त मुकेश कुमार ने सभी से अनुरोध किया कि वे सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर, वाट्सएप्प आदि पर ऐसा कोई भी पोस्ट ना करें, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचे। उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया सूचनाओं का आदान-प्रदान करने का सबसे सरल एवं प्रबल माध्यम बन चुका है। ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया के माध्यम से गलत अफवाह भरी सूचनाओं के साथ-साथ कई बार लोग कई ऐसे विडियो एवं तस्वीरों को पोस्ट कर देते है; जिनका दुष्परिणाम काफी गंभीर होता है। उपायुक्त ने कहा कि इस तरह के पोस्ट करने वाले एवं अन्य ग्रुप में फाॅरवर्ड करने वालों के विरूध आईपीसी एवं साईबर एक्ट की सुसंगत धाराओं के आधार पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्ट करते वक्त मर्यादा का ध्यान रखें; ताकि आपसे किसी को ठेस न पहुँचे।

No comments:

Post a Comment