Saturday 20 January 2018

दुमका 20 जनवरी 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 029 
25 जनवरी 2018 को शिकारीपाड़ा प्रखंड अंतर्गत मुड़ायम पंचायत के बालीजोर गांव में माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सरकार के सचिव विनय चैबे एवं अमिताभ कौशल ने बालीजोर गांव का निरीक्षण किया।
इस दौरान उनके साथ दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त शशि रंजन एवं जिला स्तर के वरीय अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बालीजोर गांव से झारखंड में पहली बार प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत का शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव के विकास कार्यों में तेजी लाया जाए। महत्वपूर्ण जगहों पर रंग रोगन का कार्य कराया जाए। जगह जगह पर साइनेज लगाये जाए ताकि लोगों को कार्यक्रम के बारे में पता चल सके।
आउटडोर स्टेडियम पहुंचकर 25 जनवरी 2018 को आयोजित कार्यक्रम विकास मेला के व्यवस्था का जायजा लिया एवं अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था हो ताकि लोग कार्यक्रम को आराम से देख सकें। उन्होंने कहा कि पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
इसके उपरांत दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर  पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जरूरी जगहों पर रंग रोगन का कार्य जल्द से जल्द किया जाए उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की जाए ताकि लोग पूरे कार्यक्रम का आनंद ले सकें। संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम को देखने के लिए आने वाले दिव्यांगों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें कार्यक्रम स्थल में पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि जगह जगह पर साईनेज लगाए जाएं ताकि लोगों को उनके बैठने की जगह पता चल सके।



No comments:

Post a Comment