Wednesday 6 June 2018

दुमका 05 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 297 
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों एवं जिला योजना समिति की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिया निर्देश...
उपायुक्त मुकेश कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि बासकीनाथ के अंडरग्राउंड वायरिंग कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें । उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या का समाधान भी जल्द से जल्द करें। शहरी क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी नियमित बिजली मिले इसे सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि फीडर तथा अन्य तकनीकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करें । उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के संबंधित लोगों का मोबाइल नंबर अखबार में प्रकाशित किया जाए ताकि बिजली से संबंधित समस्याओं की जानकारी लोग फोन कर प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार हर गांव, हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए के लिए कृतसंकल्पित है। सरकार की योजना को युद्ध स्तर पर कार्य कर पूरा करें। पोल लगाने के कार्य में तेजी लाएं तभी ससमय लक्ष्य को पूरा किया जा सकता है । उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि पेयजल के लिए अगर बिजली की आवश्यकता है तो उसे तुरंत उपलब्ध कराएं ताकि लोगों को पेयजल में किसी प्रकार की परेशानी ना हो । उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि पेयजल आपूर्ति को लेकर किए गए कार्रवाई की प्रति जल्द से जल्द जिला मुख्यालय में समर्पित करें ।
पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया निर्देश...
उपायुक्त मुकेश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्री शेड की साफ सफाई कराकर सही ढंग से उसका रंगरोगन कराएं ताकि इस गर्मी में लोग इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने कहा कि पीडबल्यूडी रोड के किनारे जितने भी यात्री शेड हैं उसकी अच्छी तरह से साफ सफाई की जाए ताकि आगामी श्रावणी मेला के दौरान बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालु को भी यात्री शेड का लाभ मिल सके। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि महत्वपूर्ण स्थलों पर साइनेज लगाए जाएं ताकि बाहर से आने वाले लोगों को यहां के पर्यटन स्थल एवं महत्वपूर्ण स्थलों की जानकारी मिल सके । उन्होंने टाटा शोरूम से दुधानी चैक तक बन रहे फोरलेन रोड के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया तथा कहा कि पथ निर्माण की गुणवत्ता में समझौता बर्दाष्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने एनएच के कार्यपालक अभियंता को तत्काल दुमका से देवघर तथा दुमका से मलूटी मंदिर के पथ के जीर्णोद्धार करने को कहा।
इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत जल्द वाटर टेस्टिंग लैब का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने मेडिकल काॅलेज के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेष दिया। उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, आरईओ एवं अन्य विभागों की भी समीक्षा की एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रकार की समस्या आपको महसूस होती हो इसकी सूचना जल्द से जल्द मुझ तक पहुंचाएं आपकी समस्याओं को अविलम्ब दूर किया जाएगा       


No comments:

Post a Comment