Wednesday 20 June 2018

दुमका 20 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 320 
समाहरणालय सभा कक्ष में उप विकास आयुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिषन के तहत बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि 30 जून तक सभी ब्लाॅक को आॅडिएफ घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित है, कार्य में तेजी लाकर हम लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेष दिया कि जुलाई माह तक अपने-अपने ब्लाॅक में सर्वे कराकर बचे शौचालय निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करे। उन्होंने कहा कि लाभुक को ही शौचालय मिले इस बात को सुनिष्चत करें। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेष दिया कि एक घर में 12 व्यक्ति से अधिक रहने पर 2 शौचालय दिया जाय अन्यथा 1 शौचालय का निर्माण किया जाय। पंचायत सेवक और रोजगार सेवक निरंतर योजनाओं की मोनिटरिंग करे तथा कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता ना हो इसका ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ग्रही, आईसी के माध्यम से अधिक से अधिक लोग को शौचालय प्रति जागरुक करें, निर्माण कराने तथा उपयोग हेतु लोगों को प्रेरित करें। 
आवास योजना की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि 35 हजार आवास निर्माण के लक्ष्य को 15 नवम्बर तक पूरा करे। उन्होंने कहा कि यदि आवष्यकता पड़े तो अलग से मैन पावर की व्यवस्था करे ताकि आवास निर्माण कार्य में तेजी आ सके।
बैठक में डीआरडीए निदेषक दिलेष्वर महतो, निदेषक एनईपी विनय कुमार सिंकु, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी षिवनरायण यादव, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment