Tuesday 19 June 2018

दुमका 19 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 317 
एल.इ.डी वैन के माध्यम से किया जा रहा है सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार...
समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इस दिषा में सरकार तथा जिला प्रषासन निरंतर प्रयासरत है। इस दिषा में सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहँुचाने का कार्य सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ किया जा रहा है। विभाग द्वारा दुमका मे 2 एल.इ.डी वैन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के हाटों में प्रत्येक दिन सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। यह एल.इ.डी वैन रुट चार्ट के हिसाब से घूम-घूम कर योजनाओं का प्रचार-प्रसार करती है।
इस दौरान सरकार की योजनाओं से संबंधित पुस्तिका भी लोगों के बीच वितरित किया जाता है। आदिवासी बहुल इलाकों में सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिये प्रचार सामग्री स्थानीय भाषा में प्रसारित किया जाता है ताकि अधिक से अधिक लोग सरकार की योजनाओं को समझ सकें और उसका लाभ ले सकें।
एल.इ.डी वैन के माध्यम से सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के अलावा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर जैसे सड़क दुर्घटना से बचाव, गैस का उपयोग कैसे करें, तम्बाकु के दुष्प्रभाव, प्लासटिक के दुष्प्रभाव आदि वीडियो के माध्यम से लोगों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।





No comments:

Post a Comment